A
Hindi News विदेश अन्य देश इजरायल पर ईरान का हमला, भारतीय दूतावास ने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी, जानें क्या कहा

इजरायल पर ईरान का हमला, भारतीय दूतावास ने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी, जानें क्या कहा

ईरान ने इजरायल पर मिसाइलों से हमला करना शुरू कर दिया है। इसी हमले के बीच तेल अवीव में स्थित भारतीय दूतावास ने इजरायल में रह रहे भारतीयों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है।

Screen Grab- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भारतीय दूतावास ने नागरिकों के लिए जारी की एडवाइजरी

इजरायल की सेना ने हिजबुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह को मारने के बाद लेबनाम में जमीनी हमले के लिए घुस गई। इसी दौरान एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि ईरान ने इजरायल पर मिसाइल के जरिए हमला करना शुरु कर दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो ईरान ने अब तक करीब 200 मिसाइल इजरायरल पर दाग दिया है। इसी बीच इजरायल के तेल अवीव में स्थित भारतीय दूतावास ने वहां रह रहे भारतीयों की सुरक्षा के लिए एक एडवायजरी जारी की है। आइए आपको बताते हैं कि एडवायजरी में दूतावास ने क्या कुछ कहा है।

भारतीय दूतावास ने जारी की एडवाइजरी

ईरान के हमले के बीच तेल अवीव में स्थित भारतीय दूतावास द्वारा जारी किए एडवाइजरी में भारतीय लोगों को सावधान किया गया है। एडवाइजरी में लिखा है, 'क्षेत्र में मौजूदा स्थिति को देखते हुए इजराइल में सभी भारतीय नागरिकों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। सभी लोग लोकल ऑथोरिटी द्वारा दी गई सलाह के अनुसार सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें।'

उस एडवाइजरी में आगे लिखा है, 'कृपया सावधानी बरतें, नावश्यक यात्रा से बचें और सुरक्षित आश्रयों के पास रहें। दूतावास स्थिति पर बारीकी से नज़र रख रहा है और हमारे सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इज़राइली अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में है।'

दूतावास ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

इन सभी आवश्यक जानकारी के साथ ही भारतीय दूतावास ने इजरायल में रहने वाले भारतीय लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। दूतावास ने लोगों को इमरजेंसी में संपर्क करने के लिए दो नंबर जारी किए हैं जो हमेशा सेवा में रहेंगे। ये दोनें नंबर +972-547520711 और +972-543278392 है। आप नीचे दूतावास का आधिकारिक पोस्ट भी देख सकते हैं जिसे एक्स हैंडल पर भारतीय दूतावास ने शेयर किया है।

ये भी पढ़ें-

इजरायल के तेल अवीव में गोलीबारी, कम से कम 8 लोगों की मौत, मध्य पूर्व में तनाव चरम पर

Latest World News