A
Hindi News विदेश अन्य देश इजरायल पर 7 अक्टूबर जैसे हमले की प्लानिंग में था हिजबुल्लाह, IDF प्रवक्ता डेनियल हगारी का बड़ा खुलासा

इजरायल पर 7 अक्टूबर जैसे हमले की प्लानिंग में था हिजबुल्लाह, IDF प्रवक्ता डेनियल हगारी का बड़ा खुलासा

इजरायल पर हिजबुल्लाह 7 अक्टूबर को हमास हमले जैसा नरसंहार करने की प्लानिंग में था। आईडीएफ के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने इस बात का खुलासा किया है।

डेनियल हगारी, आईडीएफ प्रवक्ता। - India TV Hindi Image Source : IDF डेनियल हगारी, आईडीएफ प्रवक्ता।

येरूशलमः इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह की प्लानिंग को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) प्रवक्ता डेनियल हागारी का दावा है कि हिज़्बुल्लाह ने इजरायल पर 7 अक्टूबर को हमास के हमले की तर्ज पर उस पर धावा बोलने की प्लानिंग कर चुका था। हिजबुल्लाह इस दौरान इजरायल के "गैलील पर कब्ज़ा" करना चाहता था। साथ ही वह इजरायल में 7 अक्टूबर जैसा एक और नरसंहार करने के फिराक में था। आईडीएफ के इस खुलासे से हड़कंप मच गया है। 

आईडीएफ प्रवक्ता ने खुलासा किया कि हिजबुल्लाह उसके गैलील को जीतने की प्लानिंग में था। रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि हिजबुल्लाह पूरे उत्तरी इज़रायल में 7 अक्टूबर की तर्ज पर हमला करने की प्लानिंग में था। उन्होंने कहा कि हिजबुल्लाह की ये योजनाएं तब विफल हो गईं, जब आईडीएफ ने हिजबुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई की। हगारी ने कहा, हमास के हमले के अगले दिन हिजबुल्लाह ने 8 अक्टूबर को इज़रायल पर अकारण हमला किया। हिजबुल्लाह ने उस युद्ध में शामिल होने का फैसला किया, जिसे हमास ने 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़रायल में अपने क्रूर नरसंहार के साथ शुरू किया था। तब से अब तक हिजबुल्लाह ने इजरायल 9,500 से अधिक रॉकेट और मिसाइल हमला किया है। इज़रायली घरों, परिवारों और समुदायों पर रॉकेट हमले के कारण करीब 60,000 इज़रायलियों को अपना घर खाली करने के लिए मजबूर होना पड़ा।"

 

 

 

Latest World News