A
Hindi News विदेश अन्य देश VIDEO: ऑस्ट्रेलिया में होटल की छत पर क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर, ऐसे बची 400 लोगों की जान

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया में होटल की छत पर क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर, ऐसे बची 400 लोगों की जान

ऑस्ट्रेलिया में एक होटल की छत पर हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इस घटना के बाद होटल में मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाला गया है। हादसे में पायलट की मौत हो गई है।

Helicopter crashes into roof of hotel in Australia- India TV Hindi Image Source : MARIO NAWFAL (X) Helicopter crashes into roof of hotel in Australia

वेलिंगटन: ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में सोमवार सुबह एक हेलीकॉप्टर के एक होटल की छत पर गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से पायलट की मौत हो गई। हेलीकॉप्टर में आग लग जाने के कारण होटल से लगभग 400 लोगों को बाहर निकालना पड़ा, जबकि यहां ठहरे एक दंपति को अस्पताल में भर्ती कराया गया। केर्न्स शहर के अधिकारियों ने बताया कि मारे गए पायलट की पहचान नहीं हो पाई है। इसके साथ ही अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि भी नहीं कि हेलीकॉप्टर ने किस उद्देश्य से उड़ान भरी थी और केर्न्स हवाई अड्डे से पर्यटक कार्यों में लगे हेलीकॉप्टर को उड़ान भरने के लिए किसने मंजूरी दी थी।

होटल में फैल गय धुंआ

क्वींसलैंड पुलिस विभाग के कार्यवाहक ‘चीफ सुपरिटेंडेंट’ शेन होलम्स ने संवाददाताओं को बताया कि आग लगने के कारण होटल में धुंआ फैल गया जिससे यहां ठहरे एक दंपति को सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि होटल के आसपास के इलाके में किसी अन्य के हताहत होने की सूचना नहीं है।होलम्स ने कहा कि इस बात का पता नहीं चल सका है कि जो व्यक्ति हेलीकॉप्टर उड़ा रहा था उसके पास पायलट लाइसेंस था या नहीं या वह हेलीकॉप्टर के स्वामित्व वाली कंपनी ‘नॉटिलस एविएशन’ के लिए काम करता था या नहीं। 

सामने आई बड़ी बात

होलम्स ने कहा, ‘‘अब कोई खतरा नहीं है और हमारा मानना ​​है कि यह अकेली घटना थी।’’ ‘नॉटिलस एविएशन’ ने एक लिखित बयान में कहा कि हेलीकॉप्टर ने ‘‘अनधिकृत’’ तरीके से उड़ान भरी थी लेकिन इस बारे में कोई और विवरण नहीं दिया जाएगा। केर्न्स हवाई अड्डे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिचर्ड बार्कर ने कहा कि प्रारंभिक निष्कर्षों से पता चला है कि ‘‘हवाई अड्डे के सुरक्षा व्यवस्था या प्रक्रियाओं में किसी तरह की चूक नहीं हुई है।’’ (एपी)

यह भी पढ़ें:

बांग्लादेशियों ने भुला दी आजादी! पाकिस्तान के लिए उमड़ा प्रेम, 1971 में पाक सेना के सरेंडर वाले स्मारक को किया ध्वस्त

पश्चिम एशिया में जंग के हालात! अमेरिका ने घातक पनडुब्बी और विमानवाहक पोत तैनात करने का दिया आदेश

Latest World News