A
Hindi News विदेश अन्य देश हैती में एक गिरोह ने किया शहर में बड़ा नरसंहार, हमले में 20 से ज्यादा लोगों की मौत और 50 घायल

हैती में एक गिरोह ने किया शहर में बड़ा नरसंहार, हमले में 20 से ज्यादा लोगों की मौत और 50 घायल

अफ्रीकी देश हैती में एक गिरोह ने शहर के लोगों को निशाना बनाकर हमला किया, जिसमें 20 से ज्यादा लोग मारे गए और 50 लोग घायल हो गए हैं।

हैती (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi Image Source : AP हैती (प्रतीकात्मक फोटो)

पोर्ट ऑ प्रिंस (हैती): अफ्रीकी देश हैती में भीषण नरसंहार हुआ है। इससे लोगों में दहशत फैल गई है। यह घटना हैती  के पोंट सोनडे शहर में 03 अक्टूबर को हुई। बताया जा रहा है कि एक गिरोह के लोगों ने बृहस्पतिवार को तड़के पोंट सोनडे शहर पर हमला कर दिया। इस दौरान कई बच्चों सहित 20 से अधिक लोग मारे गए और 50 लोग घायल हो गए। एक मानवाधिकार संगठन ने यह जानकारी दी।

वार्ता, सुलह एवं जागरूकता आयोग की प्रवक्ता बेर्टाइड हारेस ने बताया कि ग्रान ग्रिफ गिरोह के लोगों ने पोंट-सोनडे शहर में हमला किया और घरों और कारों को आग लगा दी जिसमें कम से कम 20 लोग मारे गए और 50 लोग घायल हो गए। उन्होंने ‘रेडियो किस्केया’ से कहा, ‘‘ बहुत से लोग इलाका छोड़कर भाग गए।’’ सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो में लोगों का एक समूह झाड़ियों के बीच से भागता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसमें एक महिला की सांस फूल रही थी और वह कह रही है, ‘‘ कहां जाए’’।

गिरोह में 100 से ज्यादा सदस्य शामिल

एक अन्य वीडियो में गिरोह के लोगों के आने की बात सुनकर बड़ी संख्या में लोग सड़क पर भागते दिखाई दे रहे हैं। हारेस और अन्य लोगों ने निकट के तटीय शहर सेंट-मार्क की पुलिस की आलोचना की और कहा कि उसने पोंट-सोनडे में हमले के दौरान लोगों की मदद करने के वास्ते कोई कदम नहीं उठाया। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस गिरोह में लगभग 100 सदस्य हैं और उन पर हत्या, बलात्कार, डकैती और अपहरण जैसे अपराधों का आरोप हैं। (एपी) 

 

Latest World News