A
Hindi News विदेश अन्य देश स्पेन और इंग्लैंड के बीच फुटबॉल मैच देख रहे थे लोग, तभी फट गई बारूद से भरी कार; और फिर...

स्पेन और इंग्लैंड के बीच फुटबॉल मैच देख रहे थे लोग, तभी फट गई बारूद से भरी कार; और फिर...

सेमालिया की राजधानी मोगादिशू में एक कैफे के बाहर हुए बम धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई है। धमाका विस्फोटकों से भरी एक कार में उस वक्त हुआ था जब लोग फुटबॉल मैच का फाइनल देख रहे थे।

सोमालिया बम धमाका (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi Image Source : AP सोमालिया बम धमाका (सांकेतिक तस्वीर)

Somalia Cafe Blast: सोमालिया की राजधानी मोगादिशू रविवार को भीषण धमाके से दहल गई। यहां एक कैफे के बाहर हुए बम विस्फोट में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने इस घटना के बारे में जानकारी दी है। सोमाली पुलिस के प्रवक्ता मेजर अब्दिफिताह अदेन हस्सा ने बताया कि कुछ लोग कैफे के अंदर टीवी पर स्पेन और इंग्लैंड के बीच यूरोपियन चैंपियनशिप फुटबॉल मैच का फाइनल देख रहे थे तभी बाहर एक कार में विस्फोट हो गया। यह कार विस्फोटकों से भरी हुई थी। विस्फोट के बाद हड़कंप मच गया और लोग इधर-उधर भागते हुए नजर आए। 

कम से कम 20 लोग हुए घायल

सोमाली पुलिस के प्रवक्ता मेजर अब्दिफिताह अदेन हस्सा ने पत्रकारों को बताया कि हमले में कम से कम 20 अन्य लोग घायल हुए हैं। घटनास्थल की बताई जा रहीं कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर आई हैं जिनमें विस्फोट के बाद कैफे के बाहर आग दिखाई दे रही है। हस्सा ने बताया कि धमाके के बाद पुलिस मौके पर पहुंचा और घटना की जांच शुरू कर दी गई है। फिलहाल, अभी तक कुछ भी साफ नहीं हो पाया है।

मच गई भगदड़

मौके पर मौजूद एक चश्मदीद इस्माइल अदेन ने फोन पर बताया, "कुछ दर्शक कैफे की दीवार फांदने की कोशिश करते हुए घायल हो गए जबकि कुछ भगदड़ में घायल हो गए।" उन्होंने कहा कि विस्फोट के समय अधिकतर पीड़ित सड़क पर थे। यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो पाया कि हमले के लिए कौन जिम्मेदार है। सोमालिया की सरकार आतंकी संगठन ‘अल-शबाब’ के खिलाफ आक्रामक अभियान चला रही है। इस समूह को अमेरिका ने अल-कायदा के सबसे खतरनाक संगठनों में से एक बताया है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

"किसी को शेड्यूल बदलने की इजाजत नहीं", जानलेवा हमले के बाद रिपब्लिकन कन्वेंशन के लिए विस्कॉन्सिन पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप पर हमले के बाद जो बाइडेन का अमेरिका को संदेश, कहा- इस चुनाव में दांव बहुत ऊंचे...

जेल में रहते ही इमरान खान ने सरकार की नाक में कर दिया दम, अब पीएम शहबाज शरीफ ने किया बड़ा ऐलान

Latest World News