A
Hindi News विदेश अन्य देश इक्वाडोर में भूस्खलन की चपेट में आने से 8 लोगों की हुई मौत, 22 घायल; 11 हैं लापता

इक्वाडोर में भूस्खलन की चपेट में आने से 8 लोगों की हुई मौत, 22 घायल; 11 हैं लापता

इक्वाडोर में भूस्खलन ने भारी तबाही मचाई है। भूस्खलन की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत हो गई है। यहां भारी बारिश के चलते लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Ecuador Landslide- India TV Hindi Image Source : AP Ecuador Landslide

रियो वर्डे: इक्वाडोर में भारी बारिश लोगों पर कहर बनकर टूटी है। बारिश के चलते लोगों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। मध्य इक्वाडोर में भूस्खलन के बाद कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है। लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका के मद्देनजर बचाव दलों के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने खोज अभियान चलाया है। इक्वाडोर के अनेक हिस्सों में बीते सप्ताह हुई भारी बारिश से काफी तबाही हुई है, इससे बानोस के लोग सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

11 लोग हैं लापता 

बनेस में रविवार को एक पहाड़ी का हिस्सा ढह गया था और बाढ़ में कुछ मकान समेत वाहन बह गए थे। इक्वाडोर के जोखिम प्रबंधन कार्यालय ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि अब तक 8 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, वहीं 11 लापता हैं तथा 22 लोग घायल हुए हैं। रविवार को मारे गए लोगों की संख्या छह बताई गई थी और सोमवार को अधिकारियों ने दो और लोगों के शव मिलने की पुष्टि की। राजधानी क्विटो से करीब 135 किलोमीटर दूर बानोस अमेजन के जंगल के बीच प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है। बचाव के कार्य में मशीनों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। 

बारिश ने बढ़ाई परेशानी 

बता दें कि, पिछले कई दिनों से इक्वाडोर और क्षेत्र के अन्य हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। इस सप्ताह की शुरुआत में एल सल्वाडोर में भूस्खलन में दो बच्चों की मौत हो गई थी। पूरे इक्वाडोर में तूफानों के कारण कीचड़ और बाढ़ का पानी राजमार्गों और पुलों पर जमा हो गया है, जिससे देश को अमेजन के प्रांतों से जोड़ने वाली मुख्य सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बारिश के हालात ऐसे बन गए हैं कि राहत और बचाव कार्यों में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। (एपी)  

यह भी पढ़ें: 

Jake Sullivan India Visit: जानिए किसने कहा, भारत और अमेरिका के बीच है दोस्ती का अनूठा रिश्ता

इटली के दक्षिणी समुद्री तट के पास डूबे 2 जहाज, 11 लोगों की हुई मौत; 64 लापता

Latest World News