A
Hindi News विदेश अन्य देश इक्वाडोर में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन ने मचाई तबाही, कम से कम 6 लोगों की हुई मौत; कई लापता

इक्वाडोर में भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन ने मचाई तबाही, कम से कम 6 लोगों की हुई मौत; कई लापता

इक्वाडोर में भूस्खलन ने भारी तबाही मचाई है। भूस्खलन की चपेट में आने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है। यहां भारी बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन गई है।

Ecuador Landslide- India TV Hindi Image Source : AP Ecuador Landslide

क्वीटो: इक्वाडोर में भारी बारिश लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। मध्य इक्वाडोर में भूस्खलन की वजह से एक राजमार्ग पर मलबा आ गिरा, जिसमें कम से कम छह लोगों की दबकर मौत हो गई और 30 अन्य लोग लापता हैं। अधिकारियों ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भारी बारिश के कारण देश भर में नदियां उफान पर हैं। इक्वाडोर में भारी बारिश की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। 

भायवह हैं हालात 

शहर के अग्निशमन विभाग के मुताबिक, बानोस शहर में कीचड़ और मलबा पहाड़ी से नीचे खिसक कर तीन कारों, दो घरों और एक बस पर आ गिरा। बानोस को इक्वाडोर का रिसॉर्ट शहर भी कहा जाता है। अग्निशमन विभाग के उपप्रमुख कैप्टन एंजेल बैरिगा ने 'एसोसिएटेड प्रेस' को बताया कि बचावकर्मी 9 घायलों का इलाज कर रहे हैं और आपदा स्थल से छह शव बरामद किए गए जबकि 30 से अधिक लोगों के कीचड़ में फंसे होने की आशंका है।

भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानी 

बता दें कि, पिछले कई दिनों से इक्वाडोर और क्षेत्र के अन्य हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। इस सप्ताह की शुरुआत में एल सल्वाडोर में भूस्खलन में दो बच्चों की मौत हो गई थी। पूरे इक्वाडोर में तूफानों के कारण कीचड़ और बाढ़ का पानी राजमार्गों और पुलों पर जमा हो गया है, जिससे देश को अमेजन के प्रांतों से जोड़ने वाली मुख्य सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बारिश के हालात ऐसे बन गए हैं कि राहत और बचाव कार्यों में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। (एपी) 

यह भी पढ़ें:

दक्षिण चीन सागर में बढ़ा तनाव, चीन और फिलीपींस के बीच फिर हुई भिडंत; जानें पूरी घटना

मॉस्को में ISIS के 2 कैदियों ने कर्मचारियों को बनाया बंधक, रूसी बलों ने आतंकियों को मार गिराया

Latest World News