A
Hindi News विदेश अन्य देश कुवैत के क्राउन प्रिंस से मिले डॉ. एस जयशंकर, एक्स पर शेयर की तस्वीरें और लिखी ये खास बात

कुवैत के क्राउन प्रिंस से मिले डॉ. एस जयशंकर, एक्स पर शेयर की तस्वीरें और लिखी ये खास बात

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर कुवैत पहुंच गए हैं। वहां उन्होंने क्राउन प्रिंस महामहिम शेख सबा अल-खालिद अल-सबा अल-हमद अल-मुबारक अल-सबा से मुलाकात किया। उनको राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री की ओर से शुभकामनाएं दीं। जयशंकर ने कहा- भारत और कुवैत के बीच सदियों पुराना सद्भावना और मित्रता का बंधन है।

कुवैत राज्य के क्राउन प्रिंस महामहिम शेख सबा अल-खालिद अल-सबा अल-हमद अल-मुबारक अल-सबा से मुलाकात करते- India TV Hindi Image Source : X @DRSJAISHANKAR कुवैत राज्य के क्राउन प्रिंस महामहिम शेख सबा अल-खालिद अल-सबा अल-हमद अल-मुबारक अल-सबा से मुलाकात करते डा. एस जयशंकर।
कुवैत सिटी: विदेश मंत्री एस जयशंकर रविवार को एक दिवसीय यात्रा पर कुवैत पहुंचे और इस दौरान वह भारत-कुवैत द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर कुवैत के नेतृत्व के साथ बातचीत करेंगे। जयशंकर के देश में आगमन पर कुवैत के विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या ने उनका स्वागत किया। जयशंकर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट करके कहा, ‘‘नमस्ते कुवैत। गर्मजोशी के साथ स्वागत करने के लिए विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या का धन्यवाद करता हूं।
 
आज कुवैती नेतृत्व के साथ अपनी मुलाकातों का बेसब्री से इंतजार है।’’ विदेश मंत्रालय ने यात्रा से पहले एक बयान में कहा कि उनकी यात्रा से दोनों देशों को राजनीतिक मसलों, व्यापार, निवेश, ऊर्जा, सुरक्षा, सांस्कृतिक, वाणिज्य दूतावास समेत भारत-कुवैत द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर बातचीत करने का मौका मिलेगा और आपसी हितों के जुड़े क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान भी होगा।

कुवैत में करीब 2 माह पहले लगी थी भीषण आग

करीब 2 माह पहले कुवैत की एक इमारत में लगी भीषण आग लग गई थी। इस दुर्घटना में 45 भारतीयों की मौत की घटना के करीब दो माह बाद विदेश मंत्री यहां की यात्रा पर आये हैं। कुवैत के मंगाफ में जून में सात मंजिला इमारत में आग लगने से कम से कम 49 विदेशी कामगार मारे गए थे और 50 अन्य घायल हो गए थे। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने लिखा, "कुवैत राज्य के क्राउन प्रिंस महामहिम शेख सबा अल-खालिद अल-सबा अल-हमद अल-मुबारक अल-सबा से मुलाकात कर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।
राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री की शुभकामनाएं दीं।" भारत और कुवैत के बीच सदियों पुराना सद्भावना और मित्रता का बंधन है। हमारी समकालीन साझेदारी लगातार बढ़ रही है। हमारे संबंधों को उच्च स्तर पर ले जाने के लिए उनके मार्गदर्शन और अंतर्दृष्टि के लिए उन्हें धन्यवाद।" (भाषा)  
 

यह भी पढ़ें

 

Latest World News