A
Hindi News विदेश अन्य देश गाजा युद्ध में बाइडेन ने फिर लिया यूटर्न, इजरायल को 1 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक कीमत के हथियार भेजने पर राजी

गाजा युद्ध में बाइडेन ने फिर लिया यूटर्न, इजरायल को 1 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक कीमत के हथियार भेजने पर राजी

गाजा युद्ध मामले में जो बाइडेन ने अपने पूर्व फैसले से पलटी मार दी है। इजरायली सेना को रफाह पर हमले करने पर हथियारों की सप्लाई बंद करने की धमकी देने वाले बाइडेन प्रशासन ने अब 1 अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक कीमत के हथियार तेल अवीव भेजन का फैसला लिया है।

जो बाइडेन, अमेरिकी राष्ट्रपति।- India TV Hindi Image Source : AP जो बाइडेन, अमेरिकी राष्ट्रपति।

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गाजा युद्ध मामले में फिर से यू-टर्न मार दिया है। अब तक इजरायल को गाजा के रफाह पर हमले करने पर हथियारों की सप्लाई को बंद करने की धमकी देने वाले बाइडेन बदल गए हैं। अब बाइडेन प्रशासन ने प्रमुख सांसदों से कहा है कि अमेरिका इजरायल को एक अरब अमेरिकी डॉलर से अधिक कीमत के हथियार और गोला-बारूद भेजेगा। अमेरिकी संसद के तीन कर्मियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अभी यह जानकारी नहीं है कि हथियारों की यह खेप कब भेजी जाएगी।

बाइडेन प्रशासन द्वारा इस महीने 2,000 पाउंड दर वाले 3,500 बम की खेप इजरायल भेजने पर रोक लगा दी गई थी, जिसके बाद अब अमेरिका की ओर से इज़रायल के लिए हथियारों की पहली खेप भेजने का यह खुलासा किया गया है। बाइडेन प्रशासन ने हथियारों की खेप भेजने पर रोक लगाने के संबंध में कहा था कि उसने इजरायल को भीड़भाड़ वाले दक्षिणी गाजा शहर रफह में अपने हमले में उन विशेष हथियारों का उपयोग करने से रोकने के लिए बमों की आपूर्ति रोक दी है।

पैकेज में टैंक से लेकर गोला-बारूद तक शामिल

अमेरिकी कांग्रेस के कर्मियों ने कहा कि मंगलवार को घोषित किए गए हथियारों के पैकेज में टैंक से लेकर गोला-बारूद तक शामलि है। इसके लिए लगभग 70 करोड़ अमेरिकी डॉलर, सामरिक वाहनों के लिए 50 करोड़ डॉलर और मोर्टार राउंड के लिए छह करोड़ डॉलर रकम निर्धारित है। उन्होंने नाम न छापने की शर्त पर हथियारों की आपूर्ति की जानकारी दी जिसे अभी तक सार्वजनिक नहीं किया गया है। (एपी) 

यह भी पढ़ें

अमेरिका के इस हैरतअंगेज फैसले से डरा ड्रैगन, बाइडेन ने बजाया चीन का बैंड

मैक्सिको और फ्लोरिडा की अलग-अलग घटनाओं में 19 लोगों की मौत, कहीं हुई फायरिंग तो कहीं हुआ भयानक हादसा

Latest World News