A
Hindi News विदेश अन्य देश अफ्रीकी देश माली में आतंकियों ने मिलिट्री ट्रेनिंग कैंप पर किया हमला, सेना ने संभाला मोर्चा

अफ्रीकी देश माली में आतंकियों ने मिलिट्री ट्रेनिंग कैंप पर किया हमला, सेना ने संभाला मोर्चा

माली में एक बार आतंकियों ने सैन्य प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया है। इस बीच सेना ने हालात को संभालते हुए लोगों को इलाके से दूर रहने के लिए कहा है। माली भी सशस्त्र समूहों के विद्रोह से जूझ रहा है।

Attack On Military Training Camp in Mali - India TV Hindi Image Source : FILE AP Attack On Military Training Camp in Mali

बमाको: अफ्रीकी देश माली की राजधानी बामको में आतंकियों ने मंगलवार तड़के एक सैन्य प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया। सेना की तरफ से यह जानकारी दी गई है। सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बंदूकधारियों ने फलाडी प्रशिक्षण स्कूल में घुसने का प्रयास किया। सेना ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और लोगों को इलाके से दूर रहने के लिए कहा गया है। ‘एसोसिएटेड प्रेस’ के एक रिपोर्टर ने दो विस्फोटों की आवाज सुनी और दूर से धुआं उठता देखा। प्रशिक्षण स्कूल शहर के बाहरी इलाके में स्थित है। फिलहाल, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट करने वाले हमलावर कौन थे, उनकी संख्या कितनी थी और स्थिति नियंत्रण में है या नहीं। 

सशस्त्र समूहों के विद्रोह से जूझ रहा है माली

पड़ोसी देशों बुर्किना फासो और नाइजर के साथ माली भी सशस्त्र समूहों के विद्रोह से जूझ रहा है, जिनमें से कुछ समूह अल-कायदा और इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े हुए हैं। हाल के वर्षों में तीनों देशों में सैन्य तख्तापलट के बाद सत्तारूढ़ जुंटा ने फ्रांसीसी सेनाओं को वहां से निकालकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए भाड़े के रूसी सैनिकों की मदद ली है। 

लगातार बढ़े हैं हमले

माली के अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में सत्ता संभालने के बाद से कर्नल असिफमी गोइता जिहादियों के बढ़ते हमलों को रोकने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। मध्य और उत्तरी माली में हमले बढ़े हैं। अल-कायदा के जुलाई में किए हमले में भाड़े के करीब 50 रूसी सैनिक मारे गए थे। (एपी)

यह भी पढ़ें:

ट्रंप को मारने के लिए आरोपी ने 12 घंटे तक गोल्फ कोर्स के पास डाला था डेरा, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

भारत-अमेरिका के रिश्तों से परेशान हैं चीन और रूस, जानें अमेरिका के शीर्ष राजनयिक ने और क्या कहा

Latest World News