A
Hindi News विदेश अन्य देश नसरल्लाह के बाद हाशिम सफीद्दीन को भी इजरायल ने उतार दिया था मौत के घाट, हिजबुल्लाह ने की पुष्टि

नसरल्लाह के बाद हाशिम सफीद्दीन को भी इजरायल ने उतार दिया था मौत के घाट, हिजबुल्लाह ने की पुष्टि

हिजबुल्लाह का नया चीफ बना हाशिम सफीद्दीन भी इजरायली हमले में ढेर हो चुका है। हिजबुल्लाह संगठन ने पूर्व चीफ हसन नसरल्लाह के बाद सफीद्दीन के भी इजरायली हमले में मारे जाने की पुष्टि की है। हालांकि हिजबुल्लाह ने यह नहीं बताया है कि वह कब और किस हमले में मारा गया।

हाशिम सफीद्दीन, हिजबुल्लाह का नया चीफ (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI हाशिम सफीद्दीन, हिजबुल्लाह का नया चीफ (फाइल फोटो)

टायरे (लेबनान): हिजबुल्ला चीफ नसरल्लाह को मौत के घाट उतारने के बाद इजरायली सेना ने एक एयरस्ट्राइक में नए हिजबुल्लाह चीफ बने हाशिम सफीद्दीन को भी उसी के कुछ दिनों में मार गिराया था। हाशिफ सफीद्दीन हिजबुल्लाह चीफ बनने के बाद से ही अब तक लापता बताया जा रहा था। वह किसी के भी संपर्क में नहीं था। इजरायली सेना ने उसे एक हवाई हमले में ढेर करने की आशंका जाहिर की थी। मगर हिजबुल्लाह अब तक इसकी पुष्टि नहीं कर रहा था। अब करीब 3 हफ्ते गुजर जाने के बाद हिजबुल्लाह ने हाशिम सफीद्दीन के भी मारे जाने की पुष्टि कर दी है। 

हिजबुल्लाह ने बुधवार को घोषणा की कि उसके शीर्ष सदस्यों में से एक हाशिम सफीद्दीन इजराइली हवाई हमले में मारा गया। हाशिम सैफीद्दीन के पिछले महीने इजराइली हवाई हमले में मारे गए संगठन प्रमुख हसन नसरल्ला की जगह लेने की प्रबल संभावना थी। यह घोषणा इजराइल द्वारा इस बयान के एक दिन बाद की गई कि इस महीने की शुरुआत में बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में उसके एक हमले में सफीद्दीन मारा गया था। पिछले कई हफ्तों में इजरायली हमलों में हिजबुल्ला के कई शीर्ष सदस्य मारे गए हैं। (एपी)

 

Latest World News