A
Hindi News विदेश अन्य देश दक्षिणी हैती में 17 लोगों की मौत के बाद घायलों का जीवन भी खतरे में, अस्पताल में नहीं मिल रहा इलाज

दक्षिणी हैती में 17 लोगों की मौत के बाद घायलों का जीवन भी खतरे में, अस्पताल में नहीं मिल रहा इलाज

दक्षिणी हैती में टैंकर दुर्घटना में 17 लोगों की मौत के बाद गंभीर रूप से घायल हुए लोगों का जीवन खतरे में है। बताया जा रहा है कि अस्पताल में जले लोगों के लिए इलाज की पर्याप्त सुविधा नहीं है।

प्रतीकात्मक फोटो। - India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो।

पोर्ट ऑ प्रिंस (हैती): दक्षिणी हैती में शनिवार को हुए भीषण हादसे में 17 लोगों की मौत के बाद अब घायलों का जीवन भी खतरे में पड़ गया है। इस दुर्घटना में 30 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। मगर अब उन्हें अस्पताल में इलाज नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में मौतों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जाने लगी है। बता दें कि शनिवार को पेट्रोल ले जा रहा एक टैंकर अचानक पलट गया था और इसके बाद उसमें विस्फोट हो गया, जिससे कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

‘रेडियो कैराइब्स’ की खबर में यह जानकारी दी गयी। इस दुर्घटना के संबंध में बयान के लिए हैती के अधिकारियों से संपर्क नहीं हो सका। बताया जा रहा है कि हैती के अस्पताल में गंभीर रूप से जले मरीजों को भर्ती करवाया गया है, मगर यहां जले मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त सुविधा नहीं है। ऐसे में उन सभी गंभीर रूप से घायलों की जीवन संकट में है। बता दें कि 1.2 करोड़ की आबादी वाला यह देश ईंधन की कमी से भी जूझ रहा है।

गरीब देश है हैती

यह देश आर्थिक रूप से बेहद कमजोर है। यहां ईंधन की सबसे बड़ी समस्या है। यहां कई गिरोहों के बीच लड़ाई के कारण देश में माल का आयात करना और भी मुश्किल हो गया है। शनिवार की दुर्घटना 60,000 की आबादी वाले मीरागोआने शहर में हुई, जो तीन वर्ष पहले एक शक्तिशाली भूकंप से प्रभावित हुआ था। इस भूकंप में सैकड़ों लोग मारे गए थे।   (एपी)

Latest World News