A
Hindi News विदेश अन्य देश रूस में प्रतिदिन आ रहे कोरोना वायरस के 20 हजार से अधिक नए मामले, मौतें भी ज़्यादा

रूस में प्रतिदिन आ रहे कोरोना वायरस के 20 हजार से अधिक नए मामले, मौतें भी ज़्यादा

रूस में कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को 652 और मरीजों की मौत हो गई। रूस में गत बृहस्पतिवार से कोरोना वायरस संक्रमण के प्रतिदिन 20 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं और लगभग 600 मौतें हो रही है।

Russia Reports Record Daily Coronavirus Deaths- India TV Hindi Image Source : AP रूस में कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को 652 और मरीजों की मौत हो गई।

मास्को: रूस में कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को 652 और मरीजों की मौत हो गई। रूस में गत बृहस्पतिवार से कोरोना वायरस संक्रमण के प्रतिदिन 20 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं और लगभग 600 मौतें हो रही है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मंगलवार को संक्रमण के 20,616 नए मामले दर्ज किये गये। रूसी अधिकारियों ने जून की शुरुआत में मामलों में वृद्धि के लिए आवश्यक सावधानी बरतने के प्रति रूसी लोगों के ढीले रवैये, अधिक संक्रामक स्वरूपों के बढ़ते प्रसार और वैक्सीनेशन की कम दर को जिम्मेदार ठहराया है। 

हालांकि, रूस कोरोना वायरस वैक्सीन की सबसे पहले घोषणा करने वाले देशों में से एक था, लेकिन यहां केवल लगभग 14 प्रतिशत आबादी को वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिली है। रूस के कोरोना वायरस कार्यबल ने देश में इस महामारी के लगभग 55 लाख मामलों की पुष्टि की है, जबकि मृतकों की संख्या 1,34,545 है।

रूस में 20 जून से 28 जून वाले सप्ताह में कोरोना संक्रमण से 3800 से ज़्यादा मौतें दर्ज की गई है। एक सप्ताह में इससे ज़्यादा मौतें इससे पहले नहीं दर्ज की गई हैं। इस दौरान लगभग 1.32 लाख नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। इस साल जनवरी के बाद रूस में नए मामलों में लगातार कमी देखी जा रही थी।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मॉस्को समेत कुछ इलाक़ों में पाबंदियां लगाई जा रही हैं। यहाँ लोगों पर वैक्सीन लगवाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है लेकिन यूरो 2020 के लिए फुटबॉल फैन्स की मेज़बानी कर रहे सेंट पीटर्सबर्ग में अभी तक कड़े क़दम नहीं उठाए जा रहे।

ये भी पढ़ें

Latest World News