A
Hindi News विदेश अन्य देश रूस के कजान के एक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, सात छात्रों की मौत

रूस के कजान के एक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग, सात छात्रों की मौत

रूस के काजान शहर में हमलावरों ने मंगलवार को एक स्कूल में घुसकर फायरिंग कर दी। मंगलवार सुबह हुई फायरिंग में कम से कम सात छात्रों की मौत हो गयी जबकि 16 अन्य घायल हो गये जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

At least 7 students killed in school shooting in central Russia- India TV Hindi Image Source : SKY NEWS रूस के काजान शहर में हमलावरों ने मंगलवार को एक स्कूल में घुसकर फायरिंग कर दी।

मास्को: रूस के काजान शहर में हमलावरों ने मंगलवार को एक स्कूल में घुसकर फायरिंग कर दी। मंगलवार सुबह हुई फायरिंग में कम से कम सात छात्रों की मौत हो गयी जबकि 16 अन्य घायल हो गये जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक रूसी गवर्नर ने इसकी जानकारी दी। रूस के ततारस्तान रिपब्लिक के गवर्नर रूस्तम मिन्निखानोव ने बताया कि मंगलवार को हुयी गोलीबारी में आठवीं कक्षा के चार छात्र एवं तीन छात्राओं की मौत हो गयी। 

कजान इस प्रांत की राजधानी है। मिन्निखानोव ने बताया कि 12 और बच्चे एवं चार व्यस्क इस गोलीबारी में घायल हो गये। रूस के सरकारी आरआईए नोवोस्ती समाचार समिति ने इससे पहले स्थानीय आपात अधिकारियों के हवाले से बताया था गोलीबारी में 11 लोग मारे गए हैं।

मिन्निखानोव ने स्कूल के दौरे के बाद कहा, ''आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है, (वह) 19 वर्ष का है। हथियार उसके नाम पर पंजीकृत है। उसके साथी की पुष्टि नहीं हुई है, जांच की जा रही है।'' अधिकारियों ने कहा कि मास्को से करीब 700 किलोमीटर दूर स्थित कजान में सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किए गए हैं। 

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि कुछ बच्चों को स्कूल से निकाल लिया गया है लेकिन अन्य अब भी इमारत में हैं। पुलिस ने घटना की आपराधिक जांच शुरू कर दी है। रूस में स्कूलों में गोलीबारी होना अपेक्षाकृत दुर्लभ हैं लेकिन हाल के वर्षों में स्कूलों में कई हमले हुए हैं जो अधिकतर छात्रों ने किए हैं।

ये भी पढ़ें

Latest World News