A
Hindi News पश्चिम बंगाल Kolkata Rape Murder Case: संदीप घोष के अलावा किन तीन लोगों को किया गया गिरफ्तार? जानें क्या हैं आरोप

Kolkata Rape Murder Case: संदीप घोष के अलावा किन तीन लोगों को किया गया गिरफ्तार? जानें क्या हैं आरोप

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष को सीबीआई ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। इसके थोड़ी ही देर बाद तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया। आइये जानते हैं कि इन लोगों पर क्या आरोप हैं और किन-किन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को सीबीआई ने किया गिरफ्तार।- India TV Hindi Image Source : FILE पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को सीबीआई ने किया गिरफ्तार।

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने सोमवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष को गिरफ्तार कर लिया। संदीप घोष की गिरफ्तारी के एक घंटे के भीतर, सीबीआई अधिकारियों ने उनके सुरक्षा गार्ड और दो विक्रेताओं को भी गिरफ्तार किया, जो उस अस्पताल में सामग्री की आपूर्ति करते थे। बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी, जिस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। 

ये तीन लोग भी गिरफ्तार

बता दें कि सीबीआई ने जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें संदीप घोष के सुरक्षा गार्ड अफसर अली खान और दो विक्रेता बिप्लव सिन्हा और सुमोन हाजरा भी शामिल हैं। दरअसल, 23 अगस्त को कलकत्ता हाई कोर्ट ने अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच को एसआईटी से सीबीआई को ट्रांसफर करने का आदेश दिया था। बता दें कि 9 अगस्त को आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या के मामले में संदीप घोष से सीबीआई के साल्ट लेक कार्यालय में 15 दिन तक पूछताछ की गई। बाद में उन्हें कोलकाता में सीबीआई के निज़ाम पैलेस कार्यालय ले जाया गया, जिसमें एजेंसी की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले संजय रॉय को भी गिरफ्तार किया जा चुका है।

संदीप घोष पर आरोप

अख्तर अली ने आरोप लगाया कि संदीप घोष के खिलाफ राज्य सतर्कता आयोग और एंटी करप्शन ब्यूरो के समक्ष एक साल पहले दायर की गई उनकी शिकायतों का कोई नतीजा नहीं निकला। इसके बजाय, संस्थान से उनका ट्रांसफर कर दिया गया। याचिका में अख्तर अली ने संदीप घोष पर लावारिस लाशों की अवैध बिक्री, बायोमेडिकल कचरे की तस्करी और दवा और चिकित्सा उपकरण आपूर्तिकर्ताओं द्वारा भुगतान किए गए कमीशन के बदले निविदाएं पारित करने का आरोप लगाया। अली ने यह भी आरोप लगाया कि छात्रों पर परीक्षा पास करने के लिए 5 से 8 लाख रुपये के बीच राशि का भुगतान करने का दबाव डाला गया।

यह भी पढ़ें- 

कोलकाता रेप-मर्डर केस: कोर्ट में खुद को निर्दोष बता सकता है आरोपी संजय रॉय, वकील का दावा

कोलकाता रेप-मर्डर केस: CBI का बड़ा एक्शन, चार आरोपी गिरफ्तार, डॉक्टर उतरे सड़क पर