A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल: टिकट बंटवारे को लेकर नाराज हुए ममता बनर्जी के भाई, बोले- 'जो हुआ वो गलत'

पश्चिम बंगाल: टिकट बंटवारे को लेकर नाराज हुए ममता बनर्जी के भाई, बोले- 'जो हुआ वो गलत'

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के छोटे भाई बाबुन बनर्जी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हावड़ा सीट से प्रसून बनर्जी को फिर से उम्मीदवार बनाने के पार्टी के फैसले पर अपनी नाराजगी जाहिर की।

babun banerjee- India TV Hindi Image Source : FILE बाबुन बनर्जी

कोलकाता: बंगाल में टीएमसी अकेले मैदान में है, और उसकी मुसीबित कम होने की नाम नहीं ले रही है। अब ममता बनर्जी भाई अपनी ही पार्टी टीएमसी से नाराज हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, ममता बनर्जी के भाई टिकट बंटवारे को लेकर नाराज हुए हैं। इंडिया टीवी से बातचीत के दौरान ममता के भाई बाबुन बनर्जी ने कहा कि जो टिकट बंटवारा हुआ वो गलत है। बता दें कि टीएमसी ने इस बार हावड़ा से प्रसून बनर्जी को टिकट दिया है, इसी बात को लेकर बाबुन बनर्जी नाराज हो गए हैं।

'हावड़ा से निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा'

उन्होंने कहा, "मैं हावड़ा लोकसभा सीट से उम्मीदवार के चयन से खुश नहीं हूं। प्रसून बनर्जी सही विकल्प नहीं हैं। कई सक्षम उम्मीदवार थे जिन्हें नजरअंदाज कर दिया गया।" प्रसून ने मेरा जो अपमान किया, उसे मैं कभी नहीं भूल सकता।" उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि दीदी (ममता बनर्जी) मुझसे सहमत नहीं होंगी। लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो मैं हावड़ा लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा।"

बीजेपी में शामिल होने से इनकार

जब उनसे सीधे तौर पर उनके संभावित भाजपा जुड़ाव के बारे में अफवाहों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने ऐसे किसी भी इरादे से इनकार किया। "मैं दीदी के साथ हूं और उनके साथ रहूंगा। जब तक ममता दीदी हैं, मैं कभी पार्टी नहीं छोड़ूंगा और न ही किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल होऊंगा। हां, चूंकि मैं खेल से जुड़ा हूं, इसलिए मैं कई भाजपा नेताओं को जानता हूं, जो खेल से भी जुड़े हुए हैं।”

टीएमसी ने की सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा 

जानकारी दे दें कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने रविवार (10 मार्च) को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पार्टी राज्य में आम चुनाव अकेले लड़ेगी और कांग्रेस को पछाड़ देगी जो कि I.N.D.I अलाएंस का हिस्सा है। जानकारी दे दें कि महुआ मोइत्रा कथित कैश-फॉर-क्वेरी घोटाले में 17वीं लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के बाद, वह उसी सीट से फिर से चुनाव लड़ेंगी।

ये भी पढ़ें:

ममता बनर्जी ने अचानक उठाया बड़ा कदम, सिलीगुड़ी में CAA विरोधी रैली रद्द की