A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल: संदेशखाली में फिर हंगामा, नाबालिग लड़की के साथ यौन उत्पीड़न की कोशिश, हाथ पर नाखून से नोंचा

पश्चिम बंगाल: संदेशखाली में फिर हंगामा, नाबालिग लड़की के साथ यौन उत्पीड़न की कोशिश, हाथ पर नाखून से नोंचा

संदेशखाली में एक नाबालिग लड़की के साथ यौन उत्पीड़न की कोशिश होने से हड़कंप मच गया है। आरोपी ने नाबालिग लड़की के हाथ पर नाखून से हमला भी किया। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Sandeshkhali- India TV Hindi Image Source : INDIA TV संदेशखाली में पीड़ित लड़की (चेहरा ब्लर किया गया है)

उत्तर 24 परगना: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के अंतर्गत आने वाले संदेशखाली गांव में एक बार फिर हंगामा हुआ है। यहां बीती रात एक नाबालिग लड़की के यौन उत्पीड़न की कोशिश की गई है। जिस समय ये घटना हुई, उस समय लड़की अपने घर में अकेली थी।

क्या है पूरा मामला?

संदेशखाली के झूपखाली इलाके में एक नाबालिग लड़की के साथ यौन उत्पीड़न की कोशिश हुई है। शिकायत नाबालिग के परिवार ने दर्ज कराई है। आरोप है कि 18 तारीख की रात नाबालिग घर पर अकेली थी। इसी दौरान घर के पीछे से 22 साल का एक स्थानीय युवक विष्णुपोदो प्रमाणिक घर में घुस आया।

नाबालिग डर के मारे चिल्लाई तो आरोपी ने उसकी आवाज बंद करने के लिए उसे डराया और फिर उसके हाथों पर नाखून मारकर भाग गया। पीड़ित के परिवार ने आज आरोप दर्ज करवाए हैं। देर रात पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

संदेशखाली चर्चा में क्यों रहा?

इस साल की शुरुआत में संदेशखाली नाम काफी चर्चा में रहा क्योंकि यहां पहले ईडी की टीम पर हमले हुए और बाद में यहां की महिलाओं ने उनके साथ यौन उत्पीड़न और रेप के आरोप लगाए। इसके बाद पीड़ित महिलाओं ने आंदोलन भी किया। 

इस मामले की जांच कलकत्ता हाईकोर्ट की ओर से सीबीआई को सौंपी गई और फिर मुख्य अभियुक्त और तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख़ और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया। ये मुद्दा केवल यहां की महिलाओं तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि देशभर में इस मुद्दे की चर्चा हुई और इसने एक सियासी रूप अख्तियार कर लिया। बीजेपी और टीएमसी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया।

एक तरफ बीजेपी इस मुद्दे को लेकर टीएमसी पर आरोप लगाती है, वहीं टीएमसी इसे सुनियोजित हमला बताती है। सीएम ममता ने रविवार को उत्तर 24-परगना जिले की एक चुनावी रैली में पीएम मोदी पर आरोप लगाया था कि वह संदेशखाली के बारे में लगातार झूठ फैला रहे हैं।  (रिपोर्ट: ओंकार)