A
Hindi News पश्चिम बंगाल नकली सोने की मूर्ति बेचने वाले को पकड़ने गई पुलिस, घर में मिली सुरंग और फिर...

नकली सोने की मूर्ति बेचने वाले को पकड़ने गई पुलिस, घर में मिली सुरंग और फिर...

दक्षिण 24 परगना में नकली सोने की मूर्ति बेचने वाले शख्स को पकड़ने गई पुलिस तब हैरान रह गई जब उन्हें आरोपी के घर पर एख सुरंग मिली। आइए जानते हैं कि फिर क्या हुआ।

दक्षिण 24 परगना में घर में मिली सुरंग।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दक्षिण 24 परगना में घर में मिली सुरंग।

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। क्षेत्र के कुलतली इलाके में नकली सोने की मूर्ति दिखाकर धोखाधड़ी की कई शिकायतें सामने आई हैं। हालांकि, जब मामले की जांच करने के लिए पुलिस आरोपी के घर पर छापेमारी करने पहुंची तो हैरान ही रह गई। यहां आरोपियों ने घर के भीतर ही एक काफी लंबी सुरंग बना रखी थी। इस मामले ने पुलिस को भी हैरान कर दिया। आइए जानते हैं पूरी घटना को विस्तार से।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, नकली सोने की मूर्तियां ऑनलाइन और ऑफलाइन बेचकर धोखाधड़ी का मामला सामने आया था।  इस आरोप की जांच करते हुए पुलिस ने सोमवार को दक्षिण 24 परगना जिले के कुलतली की जलबेरिया 2 पंचायत के पोइतरहाट में सद्दाम सरदार के घर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान सद्दाम के कमरे की तलाशी के दौरान पुलिस को बिस्तर के नीचे सुरंग मिली है। 

पुलिस पर फायरिंग का भी आरोप

जानकारी के मुताबिक, जब पुलिस जांच करने पहुंची तो स्थानीय निवासियों के एक वर्ग ने पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। यह भी आरोप है कि सद्दाम के भाई सैरुल ने पुलिस पर फायरिंग की। घटना के बाद से सद्दाम और उसका भाई फरार हैं। उनकी पत्नियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

क्यों बनाई गई सुरंग?

सद्दाम के कमरे में मिली सुरंग के ऊपर ग्रिल लगा है और ताला बंद है। ईंटों से बनी सुरंग में घुटनों तक पानी है। वह सुरंग एक नहर में समाप्त होती थी। इस सुरंग की लंबाई करीब 20 से 25 फीट है। यह स्पष्ट नहीं है कि सद्दाम ने घर के अंदर ऐसी सुरंग क्यों बनवाई। शुरुआती जांच के मुताबिक, जब पुलिस आई तो सद्दाम की योजना इस सुरंग के जरिए नहर पार कर भागने की थी। (रिपोर्ट: ओंकार सरकार)

ये भी पढ़ें- IPS राजीव कुमार फिर बने पश्चिम बंगाल के DGP, चुनाव के दौरान EC ने हटाने का दिया था आदेश

पश्चिम बंगाल: हजारदुयारी एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आईं 2 कारें, सामने आया VIDEO