A
Hindi News पश्चिम बंगाल सुरक्षा में फिर चूक! देर रात बाइक लेकर छात्रों के बीच जा घुसा कोलकाता पुलिस सिविक वॉलंटियर, एक को किया घायल

सुरक्षा में फिर चूक! देर रात बाइक लेकर छात्रों के बीच जा घुसा कोलकाता पुलिस सिविक वॉलंटियर, एक को किया घायल

कोलकाता पुलिस ने बताया कि सिविक वॉलंटियर को रोकने की कोशिश की गई। बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए प्रदर्शन कर रहे छात्रों के बीच वह जा घुसा। आरोपी सिविक वॉलंटियर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सड़क पर उतर कर छात्र कर रहे प्रदर्शन- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO-PTI सड़क पर उतर कर छात्र कर रहे प्रदर्शन

कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए जघन्य अपराध को लेकर लोगों में गुस्सा है। डॉक्टर और अन्य समाजिक संगठन सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। कोलकाता पुलिस के एक सिविक वॉलंटियर को मोटरसाइकिल लेकर प्रदर्शन क्षेत्र में घुसने और रबींद्र भारती विश्वविद्यालय के एक छात्र को घायल करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। 

प्रदर्शन कर रहे थे छात्र

इस मामले में पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी जिस क्षेत्र में घुसा, वहां पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाई हुई थी। छात्र वहां डॉक्टर के साथ दुष्कर्म व उसकी हत्या की घटना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। 

एक छात्र को मार दी टक्कर

पुलिस ने बताया कि यह घटना देर रात करीब दो बजे तब हुई, जब सिंथी पुलिस थाने का एक सिविक वॉलंटियर बैरिकेडिंग वाले क्षेत्र में घुसा। जहां मृतक महिला डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वॉलटियर ने एक प्रदर्शनकारी छात्र को टक्कर मार दी। 

नशे की हालत में था आरोपी

इस संबंध में एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि कोलकाता के उत्तरी हिस्से में विश्वविद्यालय के समीप सिंथी क्रासिंग पर बीटी रोड पर हुई घटना के वक्त आरोपी नशे की हालत में था। प्रदर्शनकारी छात्रों ने यह आरोप लगाते हुए करीब पांच घंटे तक मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। यातायात सार्जेंट ने पुलिस सिविक वॉलंटियर को घटनास्थल से भागने में मदद की। छात्रों ने दोषी के खिलाफ दंडनीय कार्रवाई की मांग की। 

आरोपी को किया गया गिरफ्तार

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस के सिविक वॉलंटियर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे पद से हटा दिया गया है। आरोपी के खिलाफ आवश्यक कानूनी कदम उठाए गए हैं।

भाषा के इनपुट के साथ