A
Hindi News पश्चिम बंगाल लोकसभा में TMC के नेता होंगे सुदीप बंद्योपाध्याय, इन्हें मिली उपनेता और चीफ व्हिप की जिम्मेदारी

लोकसभा में TMC के नेता होंगे सुदीप बंद्योपाध्याय, इन्हें मिली उपनेता और चीफ व्हिप की जिम्मेदारी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा और राज्यसभा में पार्टी के नेता, उपनेता और चीफ व्हिप की जिम्मेदारी अपने सीनियर नेताओं को सौंपी है।

सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय- India TV Hindi Image Source : PTI सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) संसदीय दल की अध्यक्ष चुनी गईं। पार्टी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय को लोकसभा में पार्टी का नेता बनाया गया है। जबकि डॉ. काकोली घोष दस्तीदार को लोकसभा में टीएमसी का उपनेता और कल्याण बनर्जी को मुख्य सचेतक (चीफ व्हिप) चुना गया है। पिछली लोकसभा में 75 वर्षीय तृणमूल सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय संसद के निचले सदन में पार्टी के नेता थे। बंद्योपाध्याय ने लगातार चौथी बार कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखा है। 

राज्यसभा में इन सांसदों को मिली जिम्मेदारी

टीएमसी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, पार्टी सांसद डेरेक ओ ब्रायन को राज्यसभा में पार्टी का नेता चुना गया है। पार्टी नेता सागरिका घोष को उपनेता और नदीमुल हक को मुख्य सचेतक (चीफ व्हिप) चुना गया। 

ममता बनर्जी ने नई सरकार को शुभकमनाएं नहीं दी

 मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैं माफी चाहती हूं, लेकिन गैर संवैधानिक, गैर कानूनी पार्टी को सरकार बनाने के लिए मैं शुभकामनाएं नहीं दे सकती हूं। मेरी शुभकामना देश के लिए रहेगी जो भी सांसद हैं उनसे कहूंगी कि आप अपनी पार्टी को मज़बूत बनाए। हम आपकी पार्टी नहीं तोड़ेंगे लेकिन आपकी पार्टी में अंदर से ही टूट होगी। आपके पार्टी में लोग खुश नहीं हैं। 

ममता बनर्जी ने सांसद और पार्टी नेताओं के साथ मीटिंग की

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के नवनिर्वाचित सांसदों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ शनिवार को बैठक की और लोकसभा में पार्टी की रणनीति पर चर्चा की। बैठक की शुरूआत में, ममता ने पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों, विशेष रूप से उन सांसदों को बधाई दी जो पहली बार चुने गए हैं जिनमें युसूफ पठान, रचना बनर्जी, मिताली बाग, जगदीश चंद्र बर्मा बसुनिया शामिल हैं। बैठक में पार्टी के लोकसभा सदस्यों के अलावा राज्यसभा सदस्य और जिला अध्यक्षों ने हिस्सा लिया।