A
Hindi News पश्चिम बंगाल लोकसभा चुनाव 2024: पश्चिम बंगाल में भीड़ ने EVM और VVPAT मशीन तालाब में फेंकी, सामने आया VIDEO

लोकसभा चुनाव 2024: पश्चिम बंगाल में भीड़ ने EVM और VVPAT मशीन तालाब में फेंकी, सामने आया VIDEO

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में लोकसभा चुनाव की वोटिंग के दौरान हंगामे की खबर है। यहां भीड़ ने EVM और VVPAT मशीन तालाब में फेंकी है। इसका वीडियो भी सामने आया है।

EVM and VVPAT machines- India TV Hindi Image Source : PTI भीड़ ने EVM और VVPAT मशीन पानी में फेंकी

दक्षिण 24 परगना: लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए आज वोटिंग हो रही है। इस बीच पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में हंगामे की खबर सामने आई है। यहां के कुलताई में बूथ संख्या 40, 41 पर भीड़ द्वारा कथित तौर पर ईवीएम और वीवीपैट मशीन को पानी में फेंक दिया गया। इसका वीडियो भी सामने आया है। 

लोक सभा चुनाव 2024 एग्जिट पोल लाइव :  यहां देखें

सातवें और अंतिम चरण की वोटिंग जारी

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर 1 जून को सातवें व अंतिम चरण का मतदान जारी है। इस दौरान सात राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश की 57 सीटों पर वोटिंग हो रही है। मतदान सुबह 7 बजे से शाम के 6 बजे तक किया जाएगा। इस चरण के मतदान के साथ ही 19 अप्रैल से शुरू हुए चुनाव के सभी चरणों का मतदान संपन्न हो जाएगा।

आखिरी चरण में जिन सीटों पर वोटिंग हो रही है, उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी सीट भी शामिल है। इसके अलावा पंजाब और यूपी की 13-13 सीटें, पश्चिम बंगाल की 9 सीटें, बिहार की 8 सीटें, ओडिशा की 6 सीटें, हिमाचल प्रदेश की 4 सीटें, झारखंड की 3 सीट और एक चंडीगढ़ सीट शामिल है।

बता दें कि इस चरण में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी, लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती, एक्ट्रेस कंगना रनौत की किस्मत दांव पर है। 

ये भी पढ़ें: 

LPG Cylinde Price: ग्राहकों की बल्ले-बल्ले, चुनाव नतीजों से पहले 69.50 रुपए सस्ता हुआ सिलेंडर, जानें नई कीमत

विवेकानंद रॉक मेमोरियल की खूबसूरत सुबह का सामने आया VIDEO, PM मोदी यहीं कर रहे हैं ध्यान