A
Hindi News पश्चिम बंगाल महिला डॉक्टर का गला घोंटा, अप्राकृतिक यौन संबंध बनाए, हैवानियत की दास्तां बयां करती है 4 पन्नों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

महिला डॉक्टर का गला घोंटा, अप्राकृतिक यौन संबंध बनाए, हैवानियत की दास्तां बयां करती है 4 पन्नों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

कोलकाता में महिला डॉक्टर की मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ चुकी है। इस रिपोर्ट में कई दिल दहला देने वाले खुलासे हुए हैं। महिला की मौत गला घोंटकर की गई थी।

Candel march- India TV Hindi Image Source : PTI महिला डॉक्टर के लिए कैंडल मार्च

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत का सच सामने आ गया है। यहां चेस्ट विभाग में पीजी के दूसरे साल की छात्रा का शव सेमिनार हॉल में मिला था। शव को देखते हुए दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई गई थी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है। रिपोर्ट में सामने आया है कि गला घोंटकर महिला की हत्या की गई। इस दौरान लगातार उसका मुंह और गला दबाए रखा ताकि उसकी आवाज न निकले। इसी वजह से महिला के गले की हड्डी भी टूट गई। 

चार पन्ने की रिपोर्ट में बताया गया है कि महिला के साथ अप्राकृतिक यौन संबंध जबरन बनाए गए। इसी वजह से उसके प्राइवेट पार्ट्स से खून निकल रहा था। महिला डॉक्टर की हत्या और दुष्कर्म 9 अगस्त को तड़के 3 बजे से 5 बजे के बीच  हुआ था।

नाक-मुंह बंद करके दीवार में सटा दिया सिर

आरोपी ने महिला का मुंह और नाक बंद करके उसका सिर दीवार से सटा दिया ताकि वह चीख चिल्ला न सके। महिला के चेहरे पर खरोंच के निशान हैं, जो आरोपी के नाखूनों से बने हैं। इससे साफ होता है कि महिला ने खुद को बचाने और लड़ने की पूरी कोशिश की थी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि महिला की दोनों आखों, मुंह और प्राइवेट पार्ट से खून निकल रहा था। हालांकि, आंखों से खून निकलने की वजह पोस्टमार्टम में नहीं पता चल पाई है। आरोपी ने स्वीकार किया है कि वह बॉक्सर रह चुका है और जब उसने महिला के चेहरे पर मुक्का मारा तो चश्मे का कांच उसकी आंखों में चला गया। इसी वजह से आंख से खून निकला था।

अस्पताल में ही काम करता था आरोपी

आरोपी अस्पताल में ही काम करता था। उसके पास सभी विभागों में आने-जाने की अनुमति थी। सीसीटीवी फुटेज में वह सुबह 4 बजे सेमिनार हॉल में जाता दिखा था। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके पूछताछ की। महिला के शव के पास ब्लूटूथ इयरफोन भी मिले थे, जो आरोपी के फोन से कनेक्ट हो गए। ऐसे में पुलिस का शक यकीन में बदल गया। आरोपी ने भी दुष्कर्म और हत्या की बात स्वीकार की है। आरोपी संजय को अश्लील फिल्में देखने और शराब की लत थी। उसने चार शादियां की थीं। इस घटना से लोगों में भारी आक्रोश है और देशभर के डॉक्टर आंदोलन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

डॉक्टर से रेप और हत्या के आरोपी को थी गंदी फिल्मों और शराब की लत, 4 शादियां की थी

जिस कॉलेज में डॉक्टर से हुआ दुष्कर्म, उसके प्रिंसिपल का इस्तीफा नामंजूर, नेशनल कॉलेज भेजा तो छात्रों ने ऑफिस में लगाया ताला