A
Hindi News पश्चिम बंगाल कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर केस: 'गला दबाने और दम घुटने से हुई थी मौत', CBI की चार्जशीट में कई अहम बातें सामने आईं

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर केस: 'गला दबाने और दम घुटने से हुई थी मौत', CBI की चार्जशीट में कई अहम बातें सामने आईं

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर मामले में सीबीआई की चार्जशीट सामने आई है, जिसमें मौत की वजह भी सामने आई है। इसमें कहा गया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, गला दबाने और दम घुटने से पीड़िता की मौत हुई।

Kolkata Rape murder case- India TV Hindi Image Source : FILE आरजी कर केस

कोलकाता: आर जी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या और रेप मामले में सीबीआई की चार्जशीट में कई अहम बातें सामने आई हैं। सीबीआई की चार्जशीट के मुताबिक, पीड़िता का पोस्टमार्टम हत्या के 12 घंटे बाद शाम 6:10 बजे हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, गला दबाने और दम घुटने से पीड़िता की मौत हुई। 

चार्जशीट में कहा गया है कि पीड़िता के साथ जबरन रेप हुआ। आरोपी के शरीर पर चोट के 5 निशान मिले थे। सीसीटीवी फुटेज के हिसाब से आरोपी 9 अगस्त की सुबह 4:03 बजे सेमिनार हाल में घुसा और 4:32 बजे बाहर निकला। रॉय की जींस और जूतों पर पीड़ित का खून पाया गया। अपराध स्थल पर मिले उसके बाल और ब्लू टूथ कान का टुकड़ा उसके मोबाइल फोन के साथ सिंक हो गया। लार/वीर्य/छोटे बाल/डीएनए विश्लेषण से पता चला कि संजय रॉय आरोपी है। 

संजय रॉय के खिलाफ ये हैं सबूत, चार्जशीट से खुलासा 

  1. आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप एंड हत्या मामले में सीबीआई ने चार्जशीट में आरोपी संजय रॉय और वारदात को लेकर ये अहम बाते कोर्ट में दाखिल की है। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में पीड़िता को V नाम दिया है। 
  2. 8 और 9 अगस्त की रात को संजय रॉय का अस्पताल और सीन और क्राइम पर मौजूद होना है जो कि सीसीटीवी फुटेज से साफ है।
  3. संजय रॉय की आरजी कर अस्पताल में 8 और 9 अगस्त की रात को मोबाइल लोकेशन से भी उसकी उपस्थिति साबित होती है। 
  4. आरोपी का डीएनए पोस्टमॉर्टम के दौरान मृतिका V की डेड बॉडी से मिलना।
  5. मृतिका V के खून के धब्बे आरोपी के जीन्स और फुटवियर से मिलना।
  6. आरोपी संजय रॉय के बाल मौका ए वारदात से बरामद होने उसके वारदात में शामिल होना साबित करता है। 
  7. सीन ऑफ क्राइम से ब्लूटूथ ईयरफोन का मिलना जो कि आरोपी के मोबाइल फोन के साथ पेयर था ये बात सीएफएसएल की रिपोर्ट से साफ हो चुकी है। 
  8. चार्जशीट में ये भी लिखा है कि 8 और 9 अगस्त की रात आरोपी सीन और क्राइम की तरफ गर्दन में ब्लूटूथ पहने नजर आ रहा है, लेकिन सीन ऑफ क्राइम से वापिस जाते वक्त उसके गले मे ये ब्लूटूथ नहीं था।
  9. संजय रॉय की मेडिकल जांच की रिपोर्ट से साफ है कि शरीर पर चोट 24 से 48 घंटे पुरानी है, ये चोट मृतिका V से रेप और हत्या के दौरान आरोपी को लग सकती है। 
  10. आरोपी के शरीर पर चोट तेज धक्के के चलते लगी है, शरीर पर ब्लंट फोर्स इंजरी है और शरीर पर विरोध करने के निशान भी है। 
  11. संजय रॉय की मेडिकल जांच से साफ है कि वो नपुंसक नहीं है। 
  12. पीड़िता V के अंडर गारमेंट के लास्टिक और कपड़े के बीच का धागा घिसा होने से साफ है कि उसे जबरन घसीटने की भी कोशिश हुई। 
  13. कलकत्ता की सीएफएसएल रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता V की कुर्ती का कमर का हिस्सा सुकड़ा हुआ था जो अचानक और जबरन ऊपर खींचने के दौरान हुआ।

आरजी कर अस्पताल में क्या हुआ था?

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ नाइट शिफ्ट के दौरान दुष्कर्म हुआ था और इसी दौरान उसकी हत्या कर दी गई थी। आरोपी पश्चिम बंगाल पुलिस का वॉलंटियर था, जो अस्पताल आता-जाता रहता था। घटना वाले दिन वह नशे की हालत में अस्पताल में आया था। इससे पहले वह रेड लाइट एरिया में भी गया था। अस्पताल में उसने सेमिनार हॉल में वारदात को अंजाम दिया और पुलिस स्टेशन जाकर सो गया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया और उसने पूछताछ में अपना गुनाह स्वीकार कर लिया।