A
Hindi News पश्चिम बंगाल कोलकाता रेप-मर्डर केस: कोर्ट में खुद को निर्दोष बता सकता है आरोपी संजय रॉय, वकील का दावा

कोलकाता रेप-मर्डर केस: कोर्ट में खुद को निर्दोष बता सकता है आरोपी संजय रॉय, वकील का दावा

कोलकाता रेप-मर्डर केस मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, डॉक्टर के रेप और मर्डर केस में गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय कोर्ट में खुद को निर्दोष बता सकता है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

कोलकाता रेप-मर्डर केस। - India TV Hindi Image Source : PTI कोलकाता रेप-मर्डर केस।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर से रेप और बेरहमी से हत्या के मामले में विरोध प्रदर्शन जारी है। CBI ने हाल ही में इस केस की जांच करते हुए कॉलेज में लापरवाही और भ्रष्टाचार के कई आरोप में पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, कोलकाता रेप केस में बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल सकता है। जानकारी के मुताबिक, महिला चिकित्सक से कथित बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय अदालत में खुद को निर्दोष बता सकता है। 

बचाव पक्ष की वकील का दावा

कोलकाता रेप-मर्डर केस में बचाव पक्ष की वकील ने सोमवार को दावा किया है कि आरोपी संजय रॉय कोर्ट में खुद को संभवत: निर्दोष बता सकता है क्योंकि उसे मामले में फंसाया गया है। आरोपी संजय रॉय की ने बताया कि आरोपी ने उन्हें बताया है कि वह पीड़िता को नहीं जानता था। रेप-मर्डर के आरोप में गिरफ्तार संजय रॉय की वकील ने अपना नाम सार्वजनिक नहीं करने की शर्त पर ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मेरे मुवक्किल ने कहा है कि उसे फंसाया गया है और उसे फंसाने के लिए सबूत गढ़े गए हैं। वह अदालत में खुद को निर्दोष बताएगा।

दो बार आरोपी से मिली वकील

आरोपी की वकील ने कहा है कि जिस दिन से उन्हें संजय रॉय के मामले में उसकी पैरवी करने के लिए नियुक्त किया गया है तब से वह केवल दो बार ही आरोपी से मिल सकीं, पहली बार 15 मिनट के लिए और दूसरी बार शनिवार को 10 मिनट के लिए। वकील ने कहा कि हम अभियोजन पक्ष के वकीलों द्वारा अदालत के समक्ष प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों के आधार पर अपना मुकदमा लड़ेंगे। वकील ने यह भी दावा किया कि रॉय उस मंजिल पर गया था जहां आरजी कर अस्पताल का सेमिनार हॉल स्थित है, ताकि अपने दोस्त के पिता के स्वास्थ्य की जानकारी ले सके, जिनका उस दिन ऑपरेशन हुआ था। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- कोलकाता रेप-मर्डर केस: CBI का बड़ा एक्शन, चार आरोपी गिरफ्तार, डॉक्टर उतरे सड़क पर

कोलकाता रेप-मर्डर केस में दूसरी गिरफ्तारी, संजय रॉय के बाद संदीप घोष गिरफ्तार, CBI ने किया अरेस्ट