A
Hindi News पश्चिम बंगाल कोलकाता रेप-मर्डर केस: सीबीआई ने आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी डॉक्टरों से की पूछताछ

कोलकाता रेप-मर्डर केस: सीबीआई ने आरजी कर के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के करीबी डॉक्टरों से की पूछताछ

कोलकाता रेप-मर्डर केस- India TV Hindi Image Source : FILE कोलकाता रेप-मर्डर केस

कोलकाता: ट्रेनी डॉक्टर रेप और मर्डर केस में सीबीआई के अधिकारियों ने आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के कथित करीबी दो चिकित्सकों से शनिवार को पूछताछ की। सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में महिला डॉक्टर की बलात्कार के बाद हत्या की जांच के तहत इन दो चिकित्सकों से पूछताछ की है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

सीजीओ कॉम्प्लेक्स में पूछताछ
बिरुपाक्ष बिस्वास और अविक डे सॉल्ट लेक इलाके में सीजीओ कॉम्प्लेक्स कार्यालय में सीबीआई के अधिकारियों के समक्ष पेश हुए जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। अधिकारी ने बताया, “आज सुबह पूछताछ शुरू हुई । आर जी कर अस्पताल मामले के संबंध में प्रत्येक डॉक्टर से अलग-अलग पूछताछ की गई। दोनों से नौ अगस्त को अस्पताल में उनकी उपस्थिति के बारे में भी पूछताछ की गई, जबकि उनका कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं था, साथ ही अन्य सवाल भी पूछे गए।” 

‘उत्तर बंगाल लॉबी’ का हिस्सा
बिस्वास को हाल ही में पश्चिम बंगाल स्वास्थ्य विभाग ने बर्दवान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से दक्षिण 24 परगना जिले के सुदूर काकद्वीप अस्पताल में स्थानांतरित किया था। सीबीआई अधिकारी ने बताया कि बिस्वास कथित तौर पर मेडिकल कॉलेजों में सक्रिय ‘उत्तर बंगाल लॉबी’ का हिस्सा हैं और उन्हें नौ अगस्त को आरजी कर अस्पताल में देखा गया था। उसी दिन महिला प्रशिक्षु चिकित्सक का शव अस्पताल के सेमिनार हॉल में मिला था। 

छात्रों को धमकाने का आरोप
पश्चिम बंगाल के चिकित्सक सरकारी चिकित्सा प्रतिष्ठानों में तैनात चिकित्सकों और अधिकारियों के एक समूह को ‘उत्तर बंगाल लॉबी’ कह रहे हैं जिन्होंने कथित तौर पर छात्रों को धमकाया था। बिस्वास और दो अन्य चिकित्सकों - अविक डे एवं रंजीत साहा के खिलाफ पश्चिम बंगाल के विभिन्न मेडिकल कॉलेज एवं अस्पतालों में छात्रों को कथित रूप से धमकाने के आरोप में बहुबाजार पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।