A
Hindi News पश्चिम बंगाल कोलकाता रेप-मर्डर केस में दूसरी गिरफ्तारी, संजय रॉय के बाद संदीप घोष गिरफ्तार, CBI ने किया अरेस्ट

कोलकाता रेप-मर्डर केस में दूसरी गिरफ्तारी, संजय रॉय के बाद संदीप घोष गिरफ्तार, CBI ने किया अरेस्ट

कोलकाता डॉक्टर रेप मर्डर केस में सीबीआई ने आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को गिरफ्तार कर लिया है।

sandeep ghosh arrested- India TV Hindi Image Source : FILE संदीप घोष गिरफ्तार

सीबीआई की क्राइम ब्रांच ने आरजी कर अस्पताल में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को पूछताछ के लिए बुलाया था और पूछताछ के बाद सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। संदीप घोष से सॉल्टलेक सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई कार्यालय में सोमवार को पूछताछ की जा रही थी। इसके बाद सीबीआई की एंटी करप्शन विंग सीजीओ कॉम्प्लेक्स आई और उन्हें क्राइम ब्रांच के दफ्तर से बाहर ले गई। सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा आरजी कर अस्पताल वित्तीय भ्रष्टाचार मामले की जांच कर रही थी। इसके बाद सीबीआई ने घोष को गिरफ्तार कर लिया।

संजय रॉय के बाद दूसरी गिरफ्तारी

जानकारी के मुताबिक वित्तीय भ्रष्टाचार मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। संदीप को सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने गिरफ्तार किया है। पूर्व प्रिंसिपल से दो सप्ताह से अधिक समय तक पूछताछ की गई है। आरजी कर अस्पताल में पिछले महीने 31 वर्षीय ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। दुष्कर्म और हत्या की इस घटना के आरोप में पुलिस ने पहले ही संजय रॉय की गिरफ्तार किया है और वह फिलहाल जेल में बंद है।

सांतनु सेन ने किया ट्वीट

संदीप घोष की गिरफ्तारी के बाद सांतनु सेन ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि भगवान ने न्याय किया, ये सबूत ये है कि मैंने ग़लत नहीं कहा था। भ्रष्टाचार की जानकारी मैंने बहुत पहले ही सही जगह दे दी थी।

बता दें कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में वित्तीय कदाचार के मामले में सीबीआई ने संदीप घोष पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के साथ-साथ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और बेईमानी भी लगाई है। ये मामले संज्ञेय अपराध के अंतर्गत आते हैं और गैर-जमानती हैं। कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देश पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने कोलकाता पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) से जांच अपने हाथ में लेने के बाद प्राथमिकी दर्ज की थी।

नौ अगस्त को आरजी कर में हुई थी वारदात

संदीप घोष ने फरवरी 2021 से सितंबर 2023 तक आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रिंसिपल के रूप में कार्य किया। अक्टूबर 2023 में स्थानांतरित होने के बावजूद, वह अप्रत्याशित रूप से एक महीने के भीतर अस्पताल में अपनी भूमिका में लौट आए। वह उस दिन तक इस पद पर बने रहे जब अस्पताल के एक सेमिनार हॉल के अंदर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ क्रूरतापूर्वक बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। 9 अगस्त को उसका अर्धनग्न शव पाया गया था।