A
Hindi News पश्चिम बंगाल कोलकाता रेप-मर्डर केस: सीबीआई की जांच में ASI की भूमिका संदिग्ध, फिर बुला सकती है एजेंसी; भागते हुए पहुंचा था ऑफिस

कोलकाता रेप-मर्डर केस: सीबीआई की जांच में ASI की भूमिका संदिग्ध, फिर बुला सकती है एजेंसी; भागते हुए पहुंचा था ऑफिस

कोलकाता रेप-मर्डर केस में सीबीआई को ASI की भूमिका संदिग्ध लग रही है। ऐसे में एजेंसी उन्हें दोबारा पूछताछ के लिए समन भेज सकती है।

एएसआई अनूप दत्ता और आरोपी संजय रॉय- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO एएसआई अनूप दत्ता और आरोपी संजय रॉय

कोलकाता रेप-मर्डर केस में सीबीआई की जांच चल रही है, सीबीआई ने इस मामले में एएसआई अरूप दत्ता से सीबीआई ने करीब आठ घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की जांच में एएसआई अनूप दत्ता की भूमिका संदिग्ध लग रही, जिस कारण एजेंसी उन्हें फिर पूछताछ के लिए बुला सकती है। बता दें कि बीते दिन एजेंसी ने अनूप दत्ता को पूछताछ के लिए बुलाया था।

करीब आठ घंटे तक पूछताछ

सीबीआई एएसआई दत्ता और मामले के मुख्य आरोपी संजय रॉय के साथ कथित निकटता की जांच कर रही है। इस मामले में एएसआई अनूप दत्ता से सीबीआई ने करीब आठ घंटे तक पूछताछ की। सूत्रों के अनुसार, एजेंसी ने अनूप दत्ता से रॉय के साथ उनके कथित संबंधों के बारे में पूछताछ की। उनके बयान की जांच की जा रही है और उन्हें फिर से बुलाया जा सकता है। टीम ने उन्हें इस घटना के बारे में कब पता चला पूछा। इसके पहले सीबीआई ने उस पुलिस बैरक की फोरेंसिक जांच की, जहां सजंय राय ने वारदात के बाद रात गुजारी थी। एएसआई दत्ता कोलकाता पुलिस की चौथी बटालियन से हैं। बीते दिन उन्हें मीडिया से बचते हुए देखा गया था, वे सीबीआई ऑफिस के सीजीओ कॉम्प्लेक्स दौड़कर पहुंचे थे।

जानकारी के लिए बता दें कि आरोपी संजय रॉय को साल 2019 में आपदा प्रबंधन समूह के लिए सिविक वॉलंटियर के रूप में भर्ती किया गया था, लेकिन उसने वहां कभी काम नहीं किया। इसके बाद वह कोलकाता पुलिस वेलफेयर बोर्ड के लिए काम करने लगा।

कोलकाता पुलिस ने भी लिया एक्शन

इधर, कोलकाता पुलिस ने 14 अगस्त की रात को आरजी कर अस्पताल में हुई तोड़फोड़ मामले में कई पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। कोलकाता पुलिस ने ड्यूटी में लापरवाही के कारण दो असिस्टेंट कमिश्नर और एक इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। कोलकाता पुलिस ने उत्तर डिवीजन में तैनात दो असिस्टेंट कमिश्नर और स्पेशल ब्रांच में तैनात एक इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया गया है। ये सभी घटना की रात आरजी कर अस्पताल की सुरक्षा में तैनात थे।

ये भी पढ़ें:

कोलकाता रेप-हत्या केस: आरोपी संजय रॉय का करीबी पुलिस अधिकारी भागते हुए CBI के पास पहुंचा, देखें VIDEO