A
Hindi News पश्चिम बंगाल कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस: पीड़िता के परिवार ने मुआवजा लेने से किया इनकार, सरकार से मांगा न्याय

कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस: पीड़िता के परिवार ने मुआवजा लेने से किया इनकार, सरकार से मांगा न्याय

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जिस महिला डॉक्टर का रेप कर मौत के घाट उतार दिया गया, उसके परिवार ने मुआवजा लेने से मना कर दिया है। परिवार ने कहा कि हमें न्याय चाहिए।

सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल - India TV Hindi Image Source : PTI सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या के मामले में देश के कई राज्यों में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच पीड़िता के परिवार ने मुआवजा लेने से इनकार कर दिया है। पीड़ित परिवार ने सरकार और प्रशासस से कहा कि हमें मुआवजे की बजाय न्याय चाहिए। बेटी की मौत का मुआवजा लिया तो उसे दुख होगा।

अस्पताल में सीआरपीएफ की तैनाती की मांग

इस बीच बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने अस्पताल में सीआरपीएफ तैनाती की मांग की है। सुवेंदु अधिकारी ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई बर्बरता के संबंध में केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और सीबीआई के डायरेक्टर को पत्र लिखा है। सुवेंदु ने पत्र में कहा है कि अस्पताल में सबूतों को और अधिक नष्ट होने से रोकने के लिए सीएपीएफ की तैनाती की जरुरत है। 

बीजेपी आज शाम निकालेगी कैंडल मार्च

बीजेपी की राष्ट्रीय महिला मोर्चा ने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुए बलात्कार व हत्या के खिलाफ सभी जिलों में 16 अगस्त की शाम कैंडल मार्च निकालने का फैसला क‍िया है। राष्ट्रीय महिला मोर्चा अध्यक्ष वानाती श्रीनिवासन के नेतृत्व में महिला मोर्चा की राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं राज्यसभा सांसद दर्शन सिंह, संगीता यादव, गीता शाक्य एवं इंदु बाला गोस्वामी और पश्चिम बंगाल की प्रभारी पूजा कपिल मिश्रा के नेतृत्व में महिला मोर्चा द्वारा यह मार्च आरजी कर मेडिकल कॉलेज के बाहर शाम छह बजे निकाला जाएगा। 

सीबीआई कर रही मामले की जांच

बता दें कि मामले की जांच सीबीआई कर रही है। इस सरकारी अस्पताल के सेमीनार हॉल में 32 वर्षीय डॉक्टर का शव अर्द्ध नग्न हालत में मिला था। महिला चिकित्सक के पिता ने आरोप लगाया था कि अस्पताल में उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई और अब सच्चाई को छिपाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला चिकित्सक की हत्या से पहले उसका यौन उत्पीड़न किए जाने की पुष्टि हुई है।