A
Hindi News पश्चिम बंगाल कोलकाता में एक डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या मामले में सामने आया सीएम ममता का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

कोलकाता में एक डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या मामले में सामने आया सीएम ममता का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

कोलकाता में एक डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या मामले में एक तरफ जहां पूरे देश में जगह-जगह डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है।

cm mamta baerjee big statement- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO ममता बनर्जी का बड़ा बयान

कोलकाता में एक डॉक्टर की रेप के बाद हत्या का मामला अब गरमाता जा रहा है। इसे लेकर एक तरफ जहां डॉक्टरों ने देश भर में विरोध प्रदर्शन किया और हड़ताल का भी आह्वान किया तो वहीं दूसरी तरफ इसे लेकर सियासत भी गरमाती जा रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मामले में कहा है इस घटना को लेकर कार्रवाई की जा रही है, इसे लेकर पर्याप्त उपाय किए गए हैं। चौकी पर तैनात सिपाही को हटा दिया गया है। पुलिस मामले को सुलझाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. यदि पुलिस मामले को सुलझाने में असमर्थ है तो राज्य को जांच सीबीआई को सौंपने में कोई दिक्कत नहीं है। मैं चाहती हूं कि रविवार तक पूरा मामला सुलझ जाए, अगर पूरी घटना नहीं सुलझी तो मामला सीबीआई को सौंप दिया जाएगा।

तो हम मामला सीबीआई को सौंप देंगे

पीड़िता के परिवार से मुलाकात के बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि "अगर और भी आरोपी हैं और रविवार तक सभी को गिरफ्तार नहीं किया जाता है, तो हम मामला सीबीआई को सौंप देंगे - भले ही उनकी सफलता दर कम है।"  इससे पहले, सिंगुर के तापसी मल्लिक बलात्कार मामला, नंदीग्राम में 14 लोगों की हत्या, रिज़वानुर रहमान मामला, गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर के नोबेल पुरस्कार की चोरी के मामले..सीबीआई को सौंपे गए थे लेकिन आज तक कोई न्याय नहीं मिला है।''

बेहद दुखद घटना है-ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, जिस दिन मुझे कोलकाता पुलिस कमिश्नर से घटना के बारे में पता चला, मैंने उनसे कहा कि यह एक दुखद घटना है और तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए और एक फास्ट-ट्रैक कोर्ट भी तुरंत स्थापित किया जाना चाहिए। वहां नर्सें और सुरक्षाकर्मी मौजूद थे, मैं अभी भी यह नहीं समझ पा रही हूं कि यह घटना कैसे घटी। आरजी कर अस्पताल के प्रिंसिपल ने आज इस्तीफा दे दिया है। पुलिस, डॉग स्क्वाड, फॉरेंसिक विभाग और अन्य टीमें काम पर लगी हुई हैं।