A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का बड़ा ऐलान, ममता बनर्जी का करेंगे सामाजिक बहिष्कार

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का बड़ा ऐलान, ममता बनर्जी का करेंगे सामाजिक बहिष्कार

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सामाजिक बहिष्कार करेंगे। इसके साथ ही उन्होंन कहा कि वह ममता के साथ कोई भी मंच साझा नहीं करेंगे।

kolkata cv anand bose mamata banerjee- India TV Hindi Image Source : PTI सीवी आनंद बोस और ममता बनर्जी।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या के बाद हंगामा जारी है। इस बीच अब पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने बड़ा ऐलान किया है। राज्यपाल बोस ने ऐलान किया है कि आरजी कर अस्पताल मामले  पर गतिरोध को लेकर लोगों के गुस्से को देखते हुए वह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ कोई भी सार्वजनिक मंच साझा नहीं करेंगे।

ममता बनर्जी का सामाजिक बहिष्कार 

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने एक वीडियो में कहा है कि वह राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का सामाजिक बहिष्कार करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री के साथ कोई भी सार्वजनिक मंच साझा नहीं करूंगा। मैं संवैधानिक प्रावधानों का उल्लंघन करने के लिए उनके खिलाफ कदम उठाऊंगा। राज्यपाल के रूप में मेरी भूमिका संवैधानिक दायित्वों तक ही सीमित रहेगी।

सरकार कर्तव्यों का पालन करने में विफल- राज्यपाल

सीवी आनंद बोस ने कहा है कि मैं बंगाल के लोगों के प्रति प्रतिबद्ध हूं। मैंने आरजी कर घटना की पीड़िता के माता-पिता और न्याय के लिए प्रदर्शन कर रहे लोगों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंन कहा कि मेरे आकलन में सरकार अपने कर्तव्यों का पालन करने में विफल रही है।

पुलिस कमिश्नर पर गंभीर आरोप

राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा है कि कोलकाता के पुलिस कमिश्नर पर हाई लेवल की आपराधिक प्रवृत्ति का आरोप लगा है। स्वतंत्रता दिवस समारोह में आमंत्रित नहीं किए जाने के बावजूद कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजभवन के अंदर आ गए थे। यह एक आपराधिक कार्य है। (रिपोर्ट: ओंकार सरकार)

ये भी पढ़ें- जूनियर डॉक्टरों के साथ मीटिंग रद्द होने के बाद ममता बनर्जी का बड़ा बयान- 'मुझे पद की लालसा नहीं, लोगों के लिए इस्तीफा देने को तैयार'

जूनियर डॉक्टरों के साथ मीटिंग रद्द होने के बाद ममता बनर्जी का बड़ा बयान- 'मुझे पद की लालसा नहीं, लोगों के लिए इस्तीफा देने को तैयार'