A
Hindi News पश्चिम बंगाल IMA ने पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल को लिखा पत्र, संदीप घोष के पंजीकरण को रद्द करने की अपील

IMA ने पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल को लिखा पत्र, संदीप घोष के पंजीकरण को रद्द करने की अपील

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल को पत्र लिखा है। इस पत्र में आईएमए ने अपील की है कि आरजी कर के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष का पंजीकरण रद्द कर दिया जाए। बता दें कि इस बीच कोलकाता को नया पुलिस कमिश्नर भी मिल चुका है।

IMA wrote a letter to West Bengal Medical Council appealing to cancel the registration of Sandeep Gh- India TV Hindi Image Source : ANI संदीप घोष

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की बंगाल शाखा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल (डब्ल्यूबीएमसी) को एक पत्र लिखकर आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष का पंजीकरण रद्द करने का आग्रह किया। आरजी कर अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं के सिलसिले में दो सितंबर को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा घोष की गिरफ्तारी के बाद, डब्ल्यूबीएमसी ने सात सितंबर को उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करके तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा था कि उनका मेडिकल पंजीकरण रद्द क्यों नहीं किया जाए। सूत्रों ने बताया कि घोष की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, जो बलात्कार-हत्या मामले में गिरफ्तारी के बाद अब सीबीआई की हिरासत में हैं। 

कोलकाता को मिला नया पुलिस कमिश्नर

बता दें कि इस बीच आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार वर्मा कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर बनाए गए हैं। मंगलवार को मनोज कुमार वर्मा ने अपना कार्यभार संभाला। बता दें कि यह नियुक्ति ऐसे समय पर की गई है, जब ममता बनर्जी ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज केस को हल करने के लिए आंदोलनकारी डॉक्टरों से मुलाकात की है और डॉक्टरों की अधिकांश मांगों को मानते हुए कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्निर विनीत गोयल और दो अन्य को बर्खास्त कर दिया। पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से मंगलवार को जारी सूचना के मुताबिक, राज्य में कई पुलिस अफसरों का तबादला किया गया है।

विनीत कुमार गोयल का हुआ ट्रांसफर

नोटिफिकेशन में बताया गया कि कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत कुमार गोयल को कोलकाता से STF का एडीजी और आईजी बनाया गया है जबकि उनकी जगह मनोज कुमार वर्मा को कोलकाता का पुलिस कमिश्नर के रूप में तैनात किया गया है। इनके अलावा 5 अन्य पुलिस अफसरों का तबादला किया गया है। आईपीएस जावेद शमीम को एडीजी कानून व्यवस्था नियुक्त किया गया है। आईपीएस त्रिपुरारी अथर्व को आर्थिक अपराध निदेशालय का निदेशक नियुक्त किया गया है। भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी अभिषेक गुप्ता को ईएफआर सेकेंड बटालियन का कमांडिंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है। दीपक सरकार को उत्तरी मंडल कोलकाता का उपायुक्त नियुक्त किया गया है।

(इनपुट-भाषा)