A
Hindi News पश्चिम बंगाल आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप घोष का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, कोर्ट ने दे दी मंजूरी

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप घोष का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, कोर्ट ने दे दी मंजूरी

कोलकाता के आरजीकर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को सीबीआई की टीम कोलकाता जिला कोर्ट लेकर पहुंची। इस दौरान कोर्ट से सीबीआई ने संदीप घोष के पॉलीग्राफी टेस्ट की मांग की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।

CBI team brought Sandeep Ghosh to court will demand polygraph test- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO संदीप घोष का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

कोलकाता के आरजीकर अस्पताल में महिला डॉक्टर संग हुई रेप और मर्डर की घटना से लोगों में आक्रोश है। कोलकाता में इसे लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है। इस बीच मामले की जांच कर रही सीबीआई आरजीकर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को कोलकाता जिला कोर्ट लेकर पहुंची। संदीप घोष के अलावा 4 अन्य डॉक्टरों को भी सीबीआई साथ लेकर पहुंची थी। संदीप घोष के अलावा 4 उन ट्रेनी डॉक्टर्स को कोर्ट लाया गया, जिन्होंने मृतका के साथ आखिरी बार डिनर किया था। सीबीआई कोर्ट में संदीप घोष की पॉलीग्राफी टेस्ट और मिजिस्ट्रेट के सामने बयान की मांग की जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। यानी कि अब संदीप घोष और चारों ट्रेनी डॉक्टरों का पॉलीग्राफी टेस्ट किया जाएगा। 

आरोपी संजय का भी होगा पॉलीग्राफी टेस्ट

बता दें कि पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए जज और जिसका पॉलीग्राफी टेस्ट होना है, दोनों की ही सहमति जरूरी होती है। संजय रॉय की पॉलीग्राफी टेस्ट का मामला भी कोर्ट में है, जिसपर कल फैसला होने वाला है। बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई रेप की इस घटना पर कोलकाता हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए ममता सरकार की मशीनर को पूरी तरह से असफल बताया। साथ ही जब यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा तो कोर्ट ने इसपर सख्त टिप्पणी करते हुए सभी डॉक्टरों से काम पर वापस लौटने की अपील और एक कमेटी भी तैयार की।

सीआईएसएफ करेगी सुरक्षा

साथ ही मामले की जांच सीबीआई कर रही है। वहीं दूसरी तरफ स्थानीय पुलिस को हटाकर आरजीकर के डॉक्टरों और अस्पताल की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ को सौंप दी गई है। बता दें कि इस मामले में आए दिन कई खुलासे हो रहे हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर कुछ दावे सही तो कुछ दावे फर्जी भी किए जा रहे हैं। इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार की खूब किरकिरी हो रही है। बीते दिनों विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों पर स्थानीय पुलिस ने लाठी चार्ज किया था, जिसे लेकर भी सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी की थी।