A
Hindi News पश्चिम बंगाल बंगाल बंद: रोड ब्लॉक, ट्रेनें रोकीं, फायरिंग तो कहीं टायर जलाकर आगजनी; जानें अब तक क्या क्या हुआ

बंगाल बंद: रोड ब्लॉक, ट्रेनें रोकीं, फायरिंग तो कहीं टायर जलाकर आगजनी; जानें अब तक क्या क्या हुआ

बीजेपी के बंगाल बंद के दौरान कई जगह बीजेपी और टीएमसी समर्थकों के बीच टकराव की खबरें हैं। वहीं बंद के दौरान कई जगह सड़कें ब्लॉक कर दी गईं और ट्रेनों को भी रोका गया। वही भाटपाड़ा में बीजेपी नेता पर फायरिंग हुई है।

Bengal Bandh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बंगाल बंद

Bengal Bandh: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा 12 घंटे के लिए बुलाए गए बंद का असर देखने को मिल रहा है। कई जगह बीजेपी और टीएमसी के बीच टकराव की भी खबरें हैं। हालांकि ममता बनर्जी ने बंद को अवैध करार दिया है इसके बावजूद सुबह से बंद का असर देखने को मिल रहा है। कोलकाता में सड़कें सुनसान हैं। शहर के श्यामाबाजर इलाके में पुलिस ने बंद समर्थकों के खिलाफ एक्शन लिया और कई बंद समर्थकों को हिरासत में लिया है। कोलकाता के फूलबागान में बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और ट्रैफिक रोक दिया।

बीजेपी नेता पर फायरिंग

भाटपाड़ा में बंगाल बंद के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रियांगु पांडे पर फायरिंग हुई है। बताया जाता है कि जब वह बीजेपी के एक सीनियर नेता अर्जुन सिंह से मिलने के लिए जा रहे थे, तभी उनकी गाड़ी पर बम और गोलियां चलने लगी। इस घटना में बीजेपी का एक समर्थक घायल हो गया। पुलिस ने भाटपाड़ा में उस जगह के पास से खाली बम के खोल बरामद किए जहां बीजेपी नेता प्रियांगु पांडे पर हमला हुआ था।

आवाजाही बाधित करने की कोशिश

उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सड़क पर आवाजाही को रोकने की कोशिश की। बंद समर्थकों ने सड़क पर आगजनी की और विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने एक्शन लेते हुए कई प्रदर्शकारियों को गिरफ्तार किया। बीजेपी के सीनियर नेता सुभेंदु अधिकारी ने नंदी ग्राम में विरोध मार्च निकाला।

Image Source : PTIबंगाल बंद

बारासात और नॉर्थ 24 परगना में ट्रेनें रोकीं

उत्तर परगना के बनगांव रेलवे स्टेशन पर भी विधायक अशोक किर्तानिया की मौजूदगी में ट्रेन रोकने की कोशिश हुई। बारासात और नॉर्थ 24 परगना में हजारों की तादाद में बीजेपी कार्यकर्ता रेलवे ट्रैक पर बैठ गए और ट्रेनों के परिचालन को रोक दिया। बंद समर्थकों ने  हुगली स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन को रोक दिया। उधर, मालदा में पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीज झड़प की खबर है। झड़प के बाद पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। 

ईस्ट मिदनापुर में रोड ब्लॉक

तमलुक में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच टकराव की खबरें हैं। वहीं ईस्ट मिदनापुर में बंद समर्थकों ने रोड ब्लॉक कर दिया। उत्तरी दीनाजपुर में बंद समर्थकों ने सड़कों पर  टायर जलाकर आगजनी की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बांकुड़ा शहर के बस अड्डे पर भी प्रदर्शन किया। उधर अलीपुरद्वार और आसनसोल में भाजपा टीएमसी समर्थकों के बीच भिड़ंत की खबर है।