A
Hindi News पश्चिम बंगाल मंत्री के जाने के बाद बाढ़ प्रभावित मालदा के लोगों ने लूटी राहत सामग्री, CM ममता ने की फोन पर बात

मंत्री के जाने के बाद बाढ़ प्रभावित मालदा के लोगों ने लूटी राहत सामग्री, CM ममता ने की फोन पर बात

भारी बारिश के चलते पश्चिम बंगाल के कई जिलों में बाढ़ आई हुई है। ममता सरकार के मंत्री शनिवार को मालदा जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे थे। मंत्री के जाने के बाद राहत सामग्री की लूट मच गई।

मंत्री के जाते ही मच गई लूट- India TV Hindi Image Source : FIRHAD HAKIM/YOUTUBE मंत्री के जाते ही मच गई लूट

पश्चिम बंगाल के कई जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने बाढ़ प्रभावित लोगों को हर संभव मदद दिए जाने का ऐलान किया है। वहीं, मालदा जिले के बाढ़ प्रभावित लोगों को ममता सरकार के मंत्री ने शनिवार को राहत सामग्री पहुंचाई। माणिकचक क्षेत्र का दौरा करने आए वरिष्ठ मंत्री फिरहाद हकीम के जाने के तुरंत बाद एक ट्रक से राहत सामग्री लूट ली गई। 

सीएम ममता ने की फोन के जरिए बात

शहरी विकास मंत्री के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बाढ़ पीड़ितों को अपने मोबाइल फोन के जरिए संबोधित किया। बाढ़ प्रभावितों को राज्य प्रशासन की ओर से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। 

ट्रक में लदी राहत सामग्री लूटी

मंत्री हकीम के जाने के कुछ ही देर बाद राहत सामग्री वितरित करने की व्यवस्था गड़बड़ा गई। भुटनी पुल के पास एकत्र हुए लोगों के एक वर्ग ने ट्रक को घेर लिया। वाहन से बोरियां उठाने लगे। स्वयंसेवकों को राहत सामग्री से भरी बोरियां भीड़ की ओर फेंकते देखा गया। 

बाढ़ के चलते 3 लोग लापता

इससे पहले मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि राज्य में मौजूदा बाढ़ की स्थिति के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि माणिकचक के भूटानी और गोपालपुर जैसे इलाकों में बाढ़ की स्थिति गंभीर हो गई है। पिछले दो दिनों में तीन लोग लापता हो गए हैं।

भाषा के इनपुट के साथ