A
Hindi News वायरल न्‍यूज जिन्हें अपनी जिंदगी से शिकायत है, वे इस Video को एक बार जरूर देखें, सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी

जिन्हें अपनी जिंदगी से शिकायत है, वे इस Video को एक बार जरूर देखें, सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी

कई लोगों को अक्सर अपनी जिंदगी से कई शिकायतें रहती हैं। वहीं, कुछ लोग अपनी जिंदगी की छोटी-मोटी मुश्किलों के सामने हार मान लेते हैं और गलत कदम उठा लेते हैं। ऐसे में हमें इस वीडियो को देखकर यह सीख लेनी चाहिए कि हमें किसी भी परिस्थिति में बिल्कुल भी नहीं घबराना चाहिए बल्कि हमें हर परिस्थिति का डटकर सामना करना चाहिए।

बिना हाथों के स्कूटी चलाता शख्स- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बिना हाथों के स्कूटी चलाता शख्स

Life is unfair and unpredictable, ये लाइन आपने जरूर सुनी होगी। इसका मतलब ये है कि हम जैसा सोचते हैं, वैसी हमारी जिंदगी बिल्कुल भी नहीं होती और जीवन हर किसी के साथ न्याय नहीं करती। कई लोगों का तो जीवन जीने लायक भी नहीं होता फिर भी वे बड़ी हिम्मत से अपनी जिंदगी में आगे बढ़ते हैं और उसे आसान बनाते हैं। ऐसे लोग ही जिंदगी के महत्व को समझते हैं और इन्हें अपनी जिंदगी से कभी शिकायत नहीं होती। ये लोग हर परिस्थिति से लड़ना जानते हैं। ऐसे ही एक रियल लाइफ हीरो का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जो दूसरे लोगों के लिए एक प्रेरणास्रोत है। इस शख्स के वीडियो को देख आपकी भी अपनी जीवन से सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी।

बिना हाथ के स्कूटी चलाकर डिलीवरी करने जाता है ये शख्स

दरअसल, इस शख्स के वीडियो के जरिए हमें पता चलता है कि जीवन को हमें खुद अपने लिए आसान बनाना है और हर एक स्थिति में आगे बढ़ते रहना है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स जिसके दोनों हाथ कट चुके हैं, वह शख्स जोमैटो के लिए एक डिलीवरी बॉय का काम कर रहा है। जो अपनी स्कूटी को चलाकर लोगों के घरों तक खाना पहुंचाने का काम करता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स के दोनों हाथ नहीं हैं और वह एक लोहे के सांचे की मदद से अपनी स्कूटी के हैंडल को संभालते हुए राइड कर रहा है। स्कूटी की सीट पर पीछे जोमैटो का डिलीवरी बैग भी रखा हुआ है। जिसे देख यह कहा जा सकता है कि शख्स किसी के यहां खाने की डिलीवरी देने जा रहा है।

लोगों ने शख्स के जज्बे को किया सलाम

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ज़िन्दगी गुलज़ार है नाम के पेज से शेयर किया गया है। इस पेज पर इसी तरह के वीडियो अक्सर देखने को मिलते रहते हैं। इस वीडियो को करीब 2 लाख लोगों ने देखा और 4 हजार लोगों ने लाइक किया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है - "जिंदगी में कभी किसी चीज की शिकायत मत करना।" वीडियो पर तमाम लोगों ने कमेंट भी किया है और शख्स के हिम्मत को सैल्यूट किया है। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा - भाई इस आदमी के जज्बे को सलाम है। वहीं, कई लोगों ने उसके इस हालत पर दुख जताया और उसे कोई अन्य गाड़ी चलाने की सलाह दी। 

ये भी पढ़ें:

Diwali पर ऐसा धमाका भी नहीं करना! पाइप में रॉकेट डाल सीधे भाई साहब पर ही कर दिया लॉन्च, Video देख नहीं रुकेगी हंसी

"बुलाती है... मगर जाने का नहीं", क्यों कहा जाता है ऐसा, इस Video को देख खुल जाएंगे आपके ज्ञानचक्षु