A
Hindi News वायरल न्‍यूज बच्चे को पीठ पर बांधे ट्रक का टायर बदलते दिखी महिला, Video देख लोग हिम्मत की देने लगे दाद

बच्चे को पीठ पर बांधे ट्रक का टायर बदलते दिखी महिला, Video देख लोग हिम्मत की देने लगे दाद

मां की ममता से बढ़कर इस दुनिया में कुछ भी नहीं है। मां की ममता को बयां करता एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक मां अपने बच्चे को पीठ पर बांधे काम करते हुए दिख रही है।

ट्रक का टायर चेंज करती हुई महिला- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA ट्रक का टायर चेंज करती हुई महिला

कहते हैं कि एक मां अपने बच्चे को ना सिर्फ जन्म देती है बल्कि उसे जीवन भर अपने लाड-प्यार से पालती है। अपनी संतान पर वह किसी भी तरह की आंच नहीं आने देती। खुद दुख सहकर अपने बच्चे को एकसुखी संसार देती है। मां की ममता को बयां करता एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें एक मां दो जून की रोटी के लिए अपने बच्चे को पीठ पर बांधे काम पर लगी हुई है। जिस हाथ में बेलन और कलछी होने चाहिए उस हाथ में यह मां एक मशीन लिए ट्रक का टायर खोल रही है। वीडियो को देखने के बाद कोई भी यहीं कहेगा कि एक मां से बढ़कर कोई भी नहीं हो सकता। वह अपनी संतानों की जिंदगी बेहतर बनाने के लिए किसी भी हद से गुजर जाती है।

बच्चे को पीठ पर लादे काम कर रही है महिला

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला अपनी पीठ पर एक छोटे से बच्चे को कपड़े में बांधी हुई है और उसके हाथ में टायर खोलने की मशीन है। वह उस मशीन से सामने खड़े एक बड़े से ट्रक का टायर खोल रही है। काम के दौरान मशीन से काफी तेज आवाज भी निकल रही है, लेकिन महिला बड़ी गंभीरता से अपना काम करते हुए नजर आ रही है। पीठ पर लदा बच्चा बार-बार अपनी मां की तरफ  देखने की कोशिश करता है। बच्चा इस दौरान चुपचाप अपनी मासे लिपटा हुआ है। वह बिल्कुल भी कोई शरारत नहीं कर रहा, ऐसा लग रहा है मानो वो अपनी मां के दर्द को समझ रहा है और उनका काम अच्छे से हो जाए इसलिए चुपचाप पीठ पर लिपटा हुआ है। 

वीडियो देख भावुक हुए लोग

वीडियो को देखने के बाद ज्यादातर लोग भावुक हो गए। इस वीडियो को जगदिश भांखोड़िया नाम के यूजर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘वर्किंग हार्ड, डेली जॉब, रियल लाइफ डॉक्युमेंट्री।’ वीडियो अब तक 9 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने देखा और 7 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है। लाखों लोगों ने इस वीडियो को शेयर भी किया है। वीडियो पर लोग खूब कमेंट भी कर रहे हैं। हालांकि, कुछ लोग जहां एक मां की मेहनत की तारीफ कर रहे हैं, वहीं ज्यादातर लोग इस महिला की आलोचना कर रहे हैं। ज्यादातर यूजर्स का कहना है कि मशीन से टायर बदलने के दौरान इतनी तेज आवाज आ रही है, जिससे बच्चा बहरा हो सकता है। जबकि कुछ लोगों का कहना है कि इस वीडियो से पता चलता है कि एक मां भी किसी मर्द की तरह अपने बच्चों को पाल सकती है। महिला अपने बच्चे को बिना दूर किए अपने मां होने का फर्ज निभा रही है।

ये भी पढ़ें:

VIDEO: शख्स को लूटने आए चोर तो लगा रोने, आखिरकार दया कर के वापस कर दिया सारा समान

डांस करते-करते मुर्गी को कच्चा चबा गया डांसर, Video हुआ वायरल तो पुलिस ने लिया एक्शन