A
Hindi News वायरल न्‍यूज क्यों मनाया जाता है करवा चौथ? पति के इस सवाल पर पत्नी ने सुनाई ऐसी कहानी जिसे सुनने के बाद हिल जाएगा आपका दिमाग

क्यों मनाया जाता है करवा चौथ? पति के इस सवाल पर पत्नी ने सुनाई ऐसी कहानी जिसे सुनने के बाद हिल जाएगा आपका दिमाग

करवा चौथ से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक पत्नी अपने पति को करवा चौथ की कहानी सुनाते नजर आ रही है।

पति को करवा चौथ की कहानी सुनाती पत्नी- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पति को करवा चौथ की कहानी सुनाती पत्नी

करवा चौथ आने वाला है। इस दिन पत्नी अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रहती है। चूंकि करवा चौथ आने वाला है इसलिए सोशल मीडिया पर इससे जुड़े वीडियो भी दिखने लगे हैं। हाल में इसी पर्व से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक पत्नी ने अपने पति से करवा चौथ के लिए नई साड़ी मांगी तो पति ने उसके बदले उससे एक सवाल किया। जिसके जवाब में उसकी पत्नी ने एक ऐसी कहानी सुनाई, जिसे सुनकर लोगों का सिर चकरा गया।

पत्नी ने पति को सुनाई करवा चौथ की कहानी

करवाचौथ वाले दिन अक्सर पति अपनी पत्नी को कुछ ना कुछ यादगार तोहफा देता है। ऐसे ही एक पत्नी ने अपने पति से करवा चौथ पर नई साड़ी की फरमाइश की तो उसके पति ने साड़ी दिलाने के बदले एक शर्त रख दी और कहा कि अगर तुम मुझे बता दोगी कि करवा चौथ क्यों मनाया जाता है तो वह साड़ी दिला देगा। ऐसे में पत्नी अपने पति को एक कहानी सुनाती है। जिसमें वह बताती है कि, “एक बार लक्ष्मी जी का वाहन उल्लू उनसे रूठ गया। जिस पर लक्ष्मी जी ने उल्लू से पूछा कि उसे क्या हुआ? उल्लू ने बताया कि, आपकी सब पूजा करते हैं, मेरी कोई पूजा नहीं करता। इस पर लक्ष्मी जी ने मुस्कुरा कर बोला कि आज से हर साल मेरी पूजा से 11 दिन पहले तुम्हारी पूजा भी होगी। उस दिन सभी उल्लू पूजे जाएंगे। इसीलिए दिवाली से 11 दिन पहले करवा चौथ मनाया जाता है।” पत्नी के इस जवाब से पति का चेहरा उतर गया और वह वहां से उठ कर जाने लगा, वहीं पत्नी अपने पति का ऐसा चेहरा देख हंसते-हंसते लोट-पोट हो गई।

वीडियो पर लोग कर रहे हैं मजेदार कमेंट

इस वायरल वीडियो को मनोरंजन के मकसद से बनाया गया है, जिसकी पुष्टि इंडिया टीवी नहीं करता। वीडियो को इंस्टाग्राम पर सुरभि हनी नाम की यूजर ने अपने अकाउंट @surbhi_hunny से शेयर किया है। जिसे अब तक करोड़ों लोगों ने देखा और लाखों ने इसे लाइक किया है। वीडियो पर कई लोगों ने मजेदार कमेंट भी किया है।

ये भी पढ़ें:

दूसरों को Job दिलाने वाले खुद कर रहे मजे की नौकरी, ऑफिस जन्नत से कम नहीं, चले गए तो घर लौटने का भी नहीं होगा मन

मौलाना ने झाड़-फूक नहीं की तो सरफिरे शख्स ने मस्जिद में घुसकर मारी गोली, आरोपी मौके से फरार