A
Hindi News वायरल न्‍यूज इसी शख्स ने होमवर्क का किया था ईजाद, पता चलते ही बना बच्चों की आंखों का नासूर, अब दनादन पड़ रही गालियां

इसी शख्स ने होमवर्क का किया था ईजाद, पता चलते ही बना बच्चों की आंखों का नासूर, अब दनादन पड़ रही गालियां

होमवर्क का सिस्टम लाने वाले को बच्चे बहुत ही कोसते हैं। उनका मन होता है कि जिस शख्स ने होमवर्क का ईजाद किया, उसे पकड़ कर सबक सिखाया जाए। उस शख्स को भला बुरा कहने वालों की भी कोई कमी नहीं है।

इस शख्स ने ही होमवर्क का सिस्टम स्टार्ट किया था- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA इस शख्स ने ही होमवर्क का सिस्टम स्टार्ट किया था

स्कूल में अधिकतर बच्चे पढ़ाई को लेकर परेशान रहते हैं। वे दिन रात यहीं सोचते रहते है कि ना जाने किस कमबख्त ने इस पढ़ाई का ईजाद किया। अगर पढ़ाई नहीं होती तो पूरे दिन दोस्तों के साथ मस्ती करते। पता नहीं किसे पढ़ाई की पड़ी थी जो इतनी बड़ी आफत हमारे हवाले कर के चला गया। यहां तक तो फिर भी बच्चे झेल ले रहे थे लेकिन पढ़ाई के दौरान जो होमवर्क का ट्रॉमा होता है वह हर बच्चे के बरदाश्त से बाहर होता है। बच्चे आज भी यहीं सोचते हैं कि किस आदमी ने इस होमवर्क का ईजाद किया होगा। एक बार बस मिल जाता तो उसे बताते कि उसने कितना बड़ा गलत काम किया है।

होमवर्क ईजाद करने वाले को लेकर पोस्ट हुआ वायरल

हालांकि बच्चों के इस सवाल का जवाब सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक तस्वीर से मिल गई। पोस्ट में एक शख्स की तस्वीर लगी हुई है और उसमें लिखा है कि इसी इंसान ने होमवर्क का ईजाद किया था। इसके साथ ही कुछ और जानकारी भी शेयर की गई है। पोस्ट में बताया गया है कि रॉबर्टो नेवोलिस ने ही होमवर्क का ईजाद किया था। जो एक इतालवी शिक्षक था। उसने सन् 1905 में अपने छात्रों को सजा देने के लिए होमवर्क का ईजाद किया था। जब से बच्चों को और अन्य लोगों को इस बात का पता चला है, तब से यह आदमी उनके लिए आंखों का नासूर बन गया है। लोग कमेंट कर इस शख्स पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। 

होमवर्क को लेकर लोगों के अलग-अलग मत

इस जानकारी को इंस्टाग्राम पर अमेजिंग फैक्ट नाम के पेज से शेयर किया गया है। जिसे अब तक लाखों लोगों ने देखा है। साथ ही बड़ी संख्या में लोगों ने इस पर कमेंट भी किया है। हालांकि होमवर्क को लेकर शिक्षा के क्षेत्र में कई तरह के मत हैं। कई लोग होमवर्क के कन्सेप्ट का जनक रॉबर्टो नेविलिस को मानते हैं तो कई लोग रॉबर्टो नेविलिस को एक फिक्शशनल कैरेक्टर मानते हैं। कुछ लोगों का मानना है कि होमवर्क छात्रों को उनकी पढ़ाई पर ही ध्यान केंद्रित रखने के लिए बहुत ही अच्छा जरिया है। नहीं तो बच्चे खाली समय में गंदे कामों में जुट जाएंगे। होमवर्क ने कई तरह से और अलग-अलग समय पर शिक्षा पद्धतियों में अपनी जगह बनाई है। धीरे-धीरे यह अधिकांश पद्धतियों में शिक्षा का सकारात्मक अंग हो गया लेकिन अमेरिका में यह शुरू से ही विवाद का मुद्दा रहा है और आज भी यह विवादों से घिरा है।

ये भी पढ़ें:

बारिश में मजे से फुटबॉल खेलते दिखा नन्हा हाथी, Video ने जीता लाखों लोगों का दिल

सामने रखे रसगुल्ले पर दूल्हा ऐसे झपटा कि देखते रह गए लोग, Video देख हो जाएंगे लोटपोट