A
Hindi News वायरल न्‍यूज पानी की एक बूंद के लिए ऐसी 'मार', पानी की किल्लत के बीच वायरल हो रहा दिल्ली का ये Video

पानी की एक बूंद के लिए ऐसी 'मार', पानी की किल्लत के बीच वायरल हो रहा दिल्ली का ये Video

भीषण गर्मी के बीच दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की दिक्कत शुरू हुई तो जनता भड़क गई। टैंकर से पानी भरते लोगों का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए दिल्ली की सरकार को लोग ट्रोल कर रहे हैं।

Screen Grab- India TV Hindi Image Source : ANI पानी के लिए टैंकर के पीछे भागे लोग

इस समय दिल्ली की जनता भीषण गर्मी से परेशान है और इसी बीच दिल्ली में पीने के पानी संकट आ गया है। दिल्ली के कुछ इलाकों में लोगों को टैंकर के जरिए पानी दिया जा रहा है। टैंकर के आते ही लोग भागते हुए टैंकर के पास जा रहे हैं और पानी भर रहे हैं। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें नजर आ रहा है किस तरह लोगों को अपने लिए पीने का पानी भरना पड़ रहा है। वीडियो देखने के बाद आपको पता चलेगा दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी की कितनी दिक्कत हो रही है। अभी सोशल मीडिया पर दिल्ली के चाणक्यपुरी का वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसे न्यूज एजेंसी ANI ने शेयर किया है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो में आपने देखा कि लोगों को किस तरह पानी के लिए मेहनत करना पड़ा रहा है। इसी वीडियो को लोग अपने-अपने हैंडल से एक्स प्लेटफॉर्म पर शेयर कर रहे हैं और दिल्ली सरकार को ट्रोल कर रहे हैं। चाणक्यपुरी का एक वीडियो शेयर करते हुए सुमीत जोशी नाम के शख्स ने आम आदमी पार्टी, CM अरविंद केजरीवाल और मंत्री आतिशी को टैग करते हुए लिखा, 'गुड मॉर्निंग, शीश महल और MLA फ्लैट्स, मजे तो आ रहे होंगे? पानी कि कमी के कारण दिल्ली के कई इलाकों में लोगों को दिक्कत हो रही है। लोगों को टैंकर से पानी पहुंचाया जा रहा है।'

एक शख्स ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'अब दिल्ली वालों को महंगे जिम पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है, उन्हें इस तरह से सारा वर्कआउट फ्री में मिल जाता है। फ्री पानी और बिजली के बाद अब दिल्ली में वर्कआउट भी फ्री है। दिल्ली वालों की भलाई के लिए केजरीवाल जी की एक और मास्टर गुप्त रणनीति। सर जी कमाल हैं।'

इसी तरह कई लोगों ने वीडियो को शेयर किया है और साथ में दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री को ट्रोल किया है। यहां देखें कुछ और पोस्ट।

पानी की बर्बादी रोकने के लिए जारी हुए दिशा-निर्देश

दिल्ली सरकार के मुताबिक, यहां यमुना नदी का स्तर 674 फीट होना चाहिए, लेकिन यह मात्र 670.3 फीट पर है। इस वजह से दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में पानी की भारी किल्लत हो रही है। दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर आतिशी का कहना है दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर सामान्य के मुकाबले लगभग 3.5 फीट कम है। दिल्ली में पानी की कमी के लिए दिल्ली सरकार, हरियाणा को दोष दे रही है। दिल्ली सरकार के मुताबिक, हरियाणा, दिल्ली के हिस्से का पानी जारी नहीं कर रहा है। दिल्ली सरकार ने पानी की बर्बादी रोकने के लिए कई दिशा निर्देश जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें-

ऐसा भयंकर Scarecrow देखकर तो भूत के भी होश उड़ जाएंगे, Viral Video देख लोगों ने दिए अपने रिएक्शन

वाह क्या दिमाग लगाया है, शख्स ने कूलर को बना दिया फ्रिज, तरीका जानने के लिए देखें वायरल Video