A
Hindi News वायरल न्‍यूज तीसरी कक्षा के बच्चे ने इंडियन आर्मी को लिखा लेटर, सेना ने जवाब में कही ये बात

तीसरी कक्षा के बच्चे ने इंडियन आर्मी को लिखा लेटर, सेना ने जवाब में कही ये बात

सोशल मीडिया पर अभी एक लेटर काफी वायरल हो रहा है जिसे इंडियन आर्मी के लिए एक बच्चे ने लिखा है। लेटर पढ़ने के बाद सेना ने उसका रिप्लाई भी दिया है।

Screen Grab- India TV Hindi Image Source : SOUTHERN COMMAND INDIAN ARMY आर्मी का धन्यवाद करने के लिए बच्चे ने लिखा पत्र

केरल के वायनाड में 30 जुलाई को एक भयंकर भूस्खलन आया था जिसके बारे में आप सभी ने पढ़ा ही होगा। इस आपदा से लोगों ने बचाने के लिए सभी बलों ने दिन रात अभियान चलाया और काफी लोगों को सुरक्षित बचाया। इसमें भारतीय सेना भी शामिल थी जिसके कई वीडियो हमने और आपने सोशल मीडिया पर देखे। ऐसा ही एक वीडियो तीसरी कक्षा के बच्चे ने भी देखा जिसमें सिर्फ बिस्किट खाकर सेना लोगों के लिए ब्रिज बना रही है। उसके बाद बच्चे ने भारतीय सेना को एक पत्र लिखा जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आइए आपको उसके बारे में बताते हैं।

बच्चे ने पत्र में क्या लिखा?

इंडियन आर्मी को लिखे पत्र में बच्चे ने लिखा, 'मैं रेयान हूं। मेरे प्रिय वायनाड में भारी भूस्खलन हुआ जिससे तबाही हुई। आपको मलबे में फंसे लोगों को बचाते हुए देखकर मुझे गर्व और खुशी महसूस हुई। मैंने अभी एक वीडियो देखा जिसमें आप अपनी भूख मिटाने के लिए बिस्कुट खा रहे हैं और पुल बना रहे हैं। उस दृश्य ने मुझे काफी प्रभावित किया और मैं एक दिन भारतीय सेना में शामिल होने और अपने देश की रक्षा करना चाहता हूं।'

इंडियन आर्मी ने जवाब में क्या कहा?

रेयान के इस लेटर का जवाब दक्षिणी कमान भारतीय सेना ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर दिया। पोस्ट में सेना ने लिखा, 'प्रिय मास्टर रेयान, आपके दिल को छू लेने वाले शब्दों ने गहराई से हमारे दिल को छूआ है। विपत्ति के समय में हमारा लक्ष्य आशा की किरण बनना है और आपका पत्र इस मिशन की पुष्टि करता है। आप जैसे नायक हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करते हैं। हम उस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जब आप वर्दी पहनेंगे और हमारे साथ खड़े होंगे। हम साथ मिलकर अपने देश को गौरवान्वित करेंगे। युवा योद्धा, आपके साहस और प्रेरणा के लिए धन्यवाद।'

यहां देखें वायरल पोस्ट

लोगों ने क्या कहा?

इस पोस्ट को देखने के बाद लोगों ने अपना रिएक्शन दिया है। एक यूजर ने लिखा- रयान को सलाम है। दूसरे यूजर ने लिखा- भारतीय सेना को सलाम है। तीसरे यूजर ने लिखा- रेयान कमाल का बच्चा है, उसे भारतीय सेना का महत्व समझ में आ गया, जो कई बड़े लोगों को नहीं पता। एक अन्य यूजर ने लिखा- रेयान के बहुत उत्साहवर्धक विचार हैं।

ये भी पढ़ें-

स्कूटी चालू करते समय लड़कियों ने ऐसा क्या किया जो Video हो गया वायरल? लोग भी ले रहे हैं मजे

भाईचारा निभाने के लिए लड़कों ने दौड़ती ट्रेन में किया खतरनाक स्टंट, Video हुआ वायरल