A
Hindi News वायरल न्‍यूज माथे पर घूंघट, जुबां पर खटाखट अंग्रेजी, महिला सरपंच की इंग्लिश सुन IAS टीना डाबी भी रह गई दंग

माथे पर घूंघट, जुबां पर खटाखट अंग्रेजी, महिला सरपंच की इंग्लिश सुन IAS टीना डाबी भी रह गई दंग

सोशल मीडिया पर राजस्थान के बाड़मेर के एक गांव की महिला सरपंच का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वह फर्राटेदार इंग्लिश में भाषण देती हुई नजर आ रही है।

टीना डाबी के सामने महिला सरपंच इंग्लिश में भाषण देते हुए - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA टीना डाबी के सामने महिला सरपंच इंग्लिश में भाषण देते हुए

पढ़ाई का स्तर लोगों के रहन-सहन और उनके कपड़े से तय नहीं किया जा सकता। बहुत ही उसूलों वाले वे लोग होते हैं, जो बेहतर शिक्षा पाने के बाद भी अपनी परंपरा को सर्वोपरी मानते हैं और अगर ऐसा ही इंसान अगर आपको गांव का सरपंच हो तो वह हर मुद्दे पर अपने गांव के लिए खरा उतर सकता है। ये बात सही भी है कि अगर, एक गांव की बागडोर पढ़े-लिखे इंसान के हाथों में हो तो उस गांव की तकदीर बदलने से कोई नहीं रोक सकता।

बाड़मेर में आयोजित हुआ था जल महोत्सव कार्यक्रम

कुछ ऐसा ही नजारा राजस्थान के बाड़मेर में एक कार्यक्रम के दौरान देखने को मिला। जब एक गांव की महिला सरपंच माथे पर घूंघट ताने IAS अफसर के सामने दनादन इंग्लिश बोलते दिखी। महिला की इंग्लिश सुन IAS साहिबा भी दंग रह गईं। हों भी क्यों ना? आमतौर पर हमने यहीं देखा है कि इंग्लिश बोलने वाला शख्स मॉडर्न कपड़े और सूट-बूट में नजर आता है। लेकिन जब IAS साहिबा ने पारंपरिक राजस्थानी वस्त्र पहने और सिर पर घूंघट किए महिला सरपंच को धाराप्रवाह इंग्लिश बोलते सुना तो हैरान रह गईं। 

महिला सरपंच की इंग्लिश सुन टीना डाबी रह गईं दंग

फिलहाल, कार्यक्रम का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। कार्यक्रम में आईएएस अधिकारी टीना डाबी को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। जब गांव की महिला सरपंच को इस कदर इंग्लिश में भाषण देते देखा तो वह सरपंच की तारीफ किए बिना नहीं रह पाई और महिला सरपंच के इंग्लिश में दिए गए भाषण की खूब तारीफ की। महिला सरपंच का नाम सोनू कंवर है, जो ग्राम प्रधान बाड़मेर के जालीपा गांव में आयोजित जल महोत्सव कार्यक्रम में अपना भाषण दे रही थीं।

महिला सरपंच ने इंग्लिश में दिया भाषण

महिला सरपंच सोनू कंवर ने मंच पर अपने भाषण के दौरान कहा कि, "मैं इस दिन का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। सबसे पहले, मैं हमारी कलेक्टर टीना मैडम का स्वागत करती हूं। हमारे लिए यह एक सम्मान की बात है जो आप यहां पर पधारीं।" सोनू कंवर ने अपने भाषण के दौरान जल संरक्षण को लेकर अपनी बातें रखीं। यह सुनकर IAS अफसर टीना डाबी काफी प्रभावित हुईं और महिला सरपंच का उत्साहवर्धन किया। 

IAS अफसर का जैसलमेर से बाड़मेर हुआ ट्रांसफर

बता दें कि इसी महीने के 6 तारीख को टीना डाबी का ट्रांसफर जैसलमेर से बाड़मेर कर दिया गया था। जैसलमेर में उनकी पहली पोस्टिंग थी और अब उन्हें भारत-पाक सीमा के पास बाड़मेर की कमान सौंपी गई है। यह फैसला तब लिया गया जब मुख्यमंत्री भजन लाल के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार ने राज्य की प्रशासनिक मशीनरी में फेरबदल करते हुए 108 अधिकारियों का तबादला कर दिया। उन्हें अब लगभग 150 किलोमीटर दूर बाड़मेर के पड़ोसी जिले जालोर का जिला कलेक्टर नियुक्त किया गया है। मालूम हो कि टीना डाबी ने 2015 में अपने पहले प्रयास में यूपीएससी परीक्षा में टॉप किया था। 

ये भी पढ़ें:

सब्जी खरीदने निकले तो पत्नी ने थमा दिया गाइड बुक, IFS अफसर ने शेयर किया यह मजेदार पोस्ट

"औकात में रह वरना दिल्ली नहीं पहुंच पाएगा", समान रखने को लेकर भिड़े यात्री, फ्लाइट में दिखा Delhi Metro जैसा नजारा