A
Hindi News वायरल न्‍यूज 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते Head Constable को विजिलेंस टीम ने रंगे हाथों पकड़ा, Video जमकर हो रहा वायरल

15 हजार रुपये की रिश्वत लेते Head Constable को विजिलेंस टीम ने रंगे हाथों पकड़ा, Video जमकर हो रहा वायरल

कानपुर में विजिलेंस टीम ने हेड कॉन्स्टेबल शाहनवाज खान को 15 हजार रुपये की रिश्ववत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। इसके बाद विजिलेंस टीम उसे लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

Screen Grab- India TV Hindi Image Source : INDIA TV रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया हेड कांस्टेबल शाहनवाज खान

पुलिस जनता की सेवा और उनकी समस्या का निवारण करने के लिए है। मगर कुछ पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो अपनी वर्दी का गलत फायदा उठाते हैं। ऐसा ही एक मामला कानुपर कमिश्नरेट से सामने आया जहां एक हेड कॉन्स्टेबल ने एक शख्स द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के मामले में प्रोग्रेस रिपोर्ट लगाने के लिए उससे रिश्वत मांगी। पीड़ित काफी गरीब है और उसके पास इतने पैसे नहीं थे कि वो रिश्वत दे सके। इसके बाद उसने विजिलेंस टीम से इसकी शिकायत की और अब उस हेड कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में क्या दिखा?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में नजर आ रहा है कि कुछ लोग एक पुलिसकर्मी को पकड़कर अपने साथ लेकर जा रहे हैं। जिस पुलिसवाले को पकड़ा है वो हेड कॉन्स्टेबल है और उसे विजिलेंस टीम पकड़कर ले जा रही है। पुलिसकर्मी को टीम के लोगों ने हर तरफ से पकड़ा है ताकि वो भाग ना पाए। इतना ही नहीं वीडियो में यह भी नजर आ रहा है कि हेड कॉन्स्टेबल को नंगे पाव ही विजिलेंस टीम अपनी गाड़ी तक लेकर जा रही है।

यहां देखें वह वीडियो

क्या है पूरा मामला?

दरअसल कानपुर कमिश्नरेट के ACP बाबूपुरवा ऑफिस में तैनात हेड कांस्टेबल शाहनवाज खान और योगेश ने रिंकू पासवान के SC/ST एक्ट, मारपीट और जान से मारने की धमकी के मामले की शिकायत में प्रोग्रेस रिपोर्ट लगाने के नाम पर 20 हजार की रिश्वत मांगी तो पीड़ित ने गरीबी का हवाला देते हुए रुपए देने से मना कर दिया। इसके बाद पीड़ित रिंकू ने विजिलेंस टीम से इसकी शिकायत की। विजिलेंट टीम ने जब इसकी जांच की तो उन्होंने मामले में सत्यता पाई। विजिलेंस टीम ने केमिकल लगाकर रिंकू को 15 हजार रुपए दिए और रिंकू ने एसीपी बाबूपुरवा कार्यालय पहुंचकर जैसे ही हेड कांस्टेबल शाहनवाज को रिश्वत दी वैसे ही विजिलेंस की टीम ने हेड कांस्टेबल को रंगे हाथों पकड़ लिया।

विजिलेंस टीम के आने के बाद हेड कांस्टेबल शाहनवाज ने खुद को फंसता देखा तो भागने की कोशिश की मगर सफल नहीं हो पाया। गिरफ्तार करने के बाद विजिलेंस टीम उसे लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

दूसरा साथी फरार हो गया

रिंकू से रिश्वत लेने के मामले में एक और पुलिसकर्मी शामिल था जिसका नाम योगेश है। इस दौरान हेड कांस्टेबल योगेश मौके से भाग गया। वहीं हेड कांस्टेबल शाहनवाज पर भ्रष्टाचार अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

(ज्ञानेन्द्र शुक्ला की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

कमला हैरिस के दिए एक्सप्रेशन बन गए मीम मैटेरियल, लोग जमकर बना रहे हैं Meme

ये कैसा शौक है! ब्लाउज और जींस पहनकर मेट्रो स्टेशन पर घूमते लड़के का Video हुआ वायरल