A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: इस आदमी ने बनाया दुनिया का सबसे सस्ता ट्रेडमिल, वायरल हो गया जुगाड़

Video: इस आदमी ने बनाया दुनिया का सबसे सस्ता ट्रेडमिल, वायरल हो गया जुगाड़

एक शख्स का वीडियो अभी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में वो अपने जुगाड़ वाले ट्रेडमिल पर चलता हुआ नजर आ रहा है।

वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट

ऐसा कहते हैं कि इस दुनिया में जुगाड़ करने वाले लोग बहुत हैं और यह बात गलत नहीं है। जितने भी लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक्टिव हैं उन्हें यह पता है कि इस दुनिया में कई लोग ऐसे हैं जो जुगाड़ करने के मामले में काफी तेज हैं और अपने कई काम जुगाड़ से ही कर लेते हैं। हर दिन एक या दो वीडियो तो ऐसे वायरल हो ही जाते हैं जिसमें एक से बढ़कर एक जुगाड़ देखने को मिल जाते हैं। अभी सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। आइए आपको उस वीडियो की जानकारी देते हैं।

ऐसा ट्रेडमिल नहीं देखा होगा

आप जब भी किसी जिम में जाते हैं तो वहां आपको ट्रेडमिल पर दौड़ते हुए लोग तो नजर आते ही होंगे। आपने भी कभी ना कभी ट्रेडमिल का इस्तेमाल तो किया ही होगा। आपको यह भी पता होगा कि उस ट्रेडमिल को चलाने के लिए बिजली की जरूरत होती है। मगर वायरल हो रहे वीडियो में जुगाड़ वाला एक गजब का ट्रेडमिल देखने को मिला। दरअसल एक शख्स ने मिट्टी में एक पाइप गाड़ दिया है। और उसके आगे की मिट्टी को पानी से काफी गीला कर दिया है। इतना गीला किया है कि उसपर पैर फिसल जाए। अब इसके बाद शख्स उस पाइप को पकड़ कर वहां चला रहा है और मिट्टी गीली होने के कारण उसका पैर अपने आप पीछे आ जा रहा है। इस जुगाड़ वाले ट्रेडमिल को चलाने के लिए किसी भी बिजली की जरूरत ही नहीं है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @1Spring17 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'यह है ओरगैनिक ट्रेडमिल बनाने का तरीका।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 4 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- वाह मैं भी ट्राई करता हूं। दूसरे यूजर ने लिखा- यह बुरा नहीं है लेकिन उसका बॉडी पोस्चर ठीक नहीं जो दिक्कत दे सकती है। तीसरे यूजर ने लिखा- देसी जुगाड़ बेस्ट है। एक अन्य यूजर ने लिखा- ये तो सही है।

ये भी पढ़ें-

'Panchayat 3' के कबूतर वाला सीन याद है! यहां SP साहब के हाथों हो गया वैसा ही कांड; देखें Video

पटना वाले 'खान सर' की कलाई पर 10 हजार से अधिक छात्राओं ने बांधी राखी, हाथ उठा पाना भी हुआ मुश्किल; देखें Video