A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: गुना में मिली दुर्लभ प्रजाति की नागिन, सर्प मित्र ने दी उससे जुड़ी गजब की जानकारी

Video: गुना में मिली दुर्लभ प्रजाति की नागिन, सर्प मित्र ने दी उससे जुड़ी गजब की जानकारी

मध्य प्रदेश के गुना में एक ऐसी नागिन मिली जो आजतक आपने शायद ही कभी देखी होगी। इस नागिन का रंग अन्य सांपों से काफी अलग है।

Screen Grab- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मध्य प्रदेश के गुना में दिखी दुर्लभ प्रजाति की नागिन

इस दुनिया में आज भी ऐसे कई जीव और जानवर हैं जिनके बारे में आपने और हमने सुना तक नहीं होगा। कई जीव और जानवरों के बारे में लोगों ने सुना तो होता है मगर उन्हें देखना काफी असंभव होता है। कई सालों में एक बार कभी किसी को उन जीव और जानवरों के दर्शन होते हैं। पहले जब कैमरा नहीं था तो ऐसे दुर्लभ प्रजाति के जीव और जानवरों को हर कोई नहीं देख पाता था। मगर अब जैसे ही कोई एक शख्स ऐसा प्रजाति के जावनरों को देखता है तो वीडियो बना लेता है और फिर वो सभी को देखने को मिल जाता है। ऐसी ही एक दुर्लभ प्रजाति की नागिन मध्य प्रदेश के गुना में देखने को मिली है।

गुना में दिखी दुर्लभ प्रजाति की नागिन

बता दें कि गुना में एक ऐसी नागिन नजर आई है जिसे पहले शायद ही किसी ने देखा होगा। इस नागिन को पद्मावती नागिन के नाम से जाना जाता है। आमतौर लोगों को काले फन वाले सांप तो नजर आ ही जाते हैं। मगर इस नागिन का रंग सफेद जैसा बताया जा रहा है जो उसे दुर्लभ बनाता है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें यह नागिन नजर आ रही है। उस नागिन का रंग अन्य सांपों से काफी अलग नजर आ रहा है।

यहां देखें नागिन का वीडियो

सर्प मित्र ने क्या जानकारी दी?

इस नागिन को पकड़ने के लिए गुना के प्रसिद्ध सांप पकड़ने वाले श्याम बाबा को बुलाया गया था। श्याम बाबा पिछले 5 दशक से सांप को पकड़ रहे हैं। उन्होंने इस नागिन को देखने के बाद कहा, 'यह वह पद्मवति नागिन है जो शिव जी की जटा में विराजती है।' उन्होंने आगे यह भी कहा, 'मैंने अपनी 70 सालों की उम्र में ऐसी जहरीली नागिन नहीं देखी।'

(रितेश सिंह राजपूत की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

अब Homework करने वाली मशीन भी आ गई! Video सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल

रील के चक्कर में लोग ये क्या कर रहे हैं, Video देखकर आपका घूम जाएगा सिर