A
Hindi News वायरल न्‍यूज मां का संघर्ष; बेटे को सब्जी बेचकर पढ़ाया, लड़का बन गया CA, Video शेयर कर उप मुख्यमंत्री ने दी बधाई

मां का संघर्ष; बेटे को सब्जी बेचकर पढ़ाया, लड़का बन गया CA, Video शेयर कर उप मुख्यमंत्री ने दी बधाई

महाराष्ट्र के डोंबिवली में एक सब्जी बेचने वाली महिला का लड़के ने C.A की परीक्षा पास कर ली। C.A की परीक्षा पास करने के बाद जब लड़का अपनी मां के पास पहुंचा और उसने अपनी मां को जब यह खबर दी तब उसकी मां खुशी के मारे फफक-फफक कर रो पड़ी।

खुशी के मारे बेटे को गले लगाकर रो पड़ी मां- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA खुशी के मारे बेटे को गले लगाकर रो पड़ी मां

हर मां-बाप का सपना होता है कि उनका बेटा एक बड़ा आदमी बने। सफलता उसकी कदम चूमें। इसके लिए मां-बाप अपने सपनों को भुलाकर अपने बच्चे के सपने के लिए जीने लगते हैं। बेटा अपना काम पूरे फोकस के साथ करे इसलिए घर का सारा काम खुद करते हैं। अगर पैसों की जरूरत पड़ती है तो पैसे कमाने के लिए भी दिन-रात एक कर के खूब मेहनत करते हैं। फिर एक दिन जब उनका बच्चा अपनी सफलता की खबर देता है तो उन्हें अपना सारा जीवन सफल लगने लगता है। ऐसा लगता है कि उन्हें जीवन में जो चाहिए था, वह मिल गया और अब इसके बाद उनकी कोई और इच्छा नहीं रहती। इतना संघर्ष करने का परिणाम जब अपना बच्चा देता है तो हर मां-बाप का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। 

आनंद महिंद्रा ने शेयर किया वीडियो

कुछ ऐसा ही हुआ सड़क पर सब्जी बेचने वाली एक मां के साथ। जिसके बेटे ने जब अपनी मां को CA बनने की खुशखबरी दी तो वह खुशी के मारे उछल पड़ी और अपने बेटे को प्यार से गले लगाकर फूट-फूटकर रोने लगी। इस अनमोल पल का वीडियो लड़के के दोस्तों ने बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। मां-बेटे की खुशी का यह नजारा देख सब्जी की दुकान के आस-पास के लोगों की भी आंखें नम हो गईं। इस वीडियो को देश के जाने-माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा है- इस वीडियो ने मेरा दिन बना दिया।

C.A बने लड़के ने जाहिर की अपनी खुशी 

मामला महाराष्ट्र का है। जहां डोंबिवली पूर्व के गांधीनगर में गिरनार मिठाई की दुकान के पास सब्जियां बेचने वाले थोंबरे मावशी के बेटे योगेश चार्टर्ड अकाउंटेंट (C.A) बन गया। C.A बनने के बाद योगेश ने कहा कि उन्होंने इस परीक्षा को पास करने के लिए खूब मेहनत की। रिजल्ट को लेकर उन्होंने आगे बताया कि, "मैं रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहा था। जब रिजल्ट आया, तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मैं तुरंत यह खुशखबरी मां को देने गया, वह हमेशा की तरह सब्जियां बेच रही थीं। मैंने मां को गले लगाया और यह सारा पल दोस्तों ने मोबाइल में कैद कर लिया। मुझे नहीं पता था कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाएगा।"


CM और मिनिस्टर ने भी दी बधाई

योगेश और उनकी मां का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मंत्री रविंद्र चव्हाण ने भी योगेश को बधाई दी। मंत्री रविंद्र चव्हाण ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- 'हमें तुम पर गर्व है योगेश... डोंबिवली पूर्व के गांधीनगर में गिरनार मिठाई की दुकान के पास सब्जियां बेचने वाले थोंबरे मावशी के बेटे योगेश चार्टर्ड अकाउंटेंट (C.A) बन गए। कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत से योगश ने यह शानदार सफलता हासिल की। उनकी सफलता पर उनकी मां के खुशी के आंसुओं की कीमत लाखों में है। इतनी कठिन परीक्षा पास करने वाले योगेश की जितनी तारीफ की जाए कम है। डोंबिवलीकर के तौर पर योगेश की सफलता से खुश हूं। बधाई हो योगेश!अगले कदम के लिए शुभकामनाएं!'

इतना संघर्ष कर योगेश की मां ने उन्हें पढ़ाया

बता दें कि योगेश डोंबिवली के पास खोनी गांव में रहते हैं, और उनकी मां नीरा डोंबिवली के गांधीनगर इलाके में सब्जी बेचने का काम करती हैं। अपने बेटे को पढ़ाने के लिए वह पिछले 22 से 25 सालों से सब्जी बेच रही हैं। उस वक्त उन्होंने सब्जी बेचने का काम 200 रुपए उधार लेकर शुरू किया था। आज उनका बेटा C.A बन चुका है। उनकी इस मेहनत का फल उन्हें मिल गया। अपने बेटे की कामयाबी से वह बहुत ही खुश हैं।

ये भी पढ़ें:

कौन था यह शख्स जिसने अंबानी के फंक्शन में रणबीर कपूर को दिया था बिजनेस कार्ड, Video पर लोगों ने खूब लिए थे मजे

सामने आया मौत का Live Video, कर्नाटक में हुए इस सड़क हादसे में गई थी 3 लोगों की जान, दो बुरी तरह थे घायल