A
Hindi News वायरल न्‍यूज Viral Video: बीच सड़क पर भिड़े दो सांड, घंटों चलती रही नूरा-कुश्ती, हलक में आ गई लोगों की जान

Viral Video: बीच सड़क पर भिड़े दो सांड, घंटों चलती रही नूरा-कुश्ती, हलक में आ गई लोगों की जान

सोशल मीडिया पर सांड़ों की लड़ाई का वीडियो आप आए दिन देखते होंगे। ऐसा ही एक वीडियो छतरपुर से भी सामने आया है। जहां बीच सड़क पर दो सांडों की लड़ाई देखने को मिल रही है।

सड़क पर लड़ाई करते सांड- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सड़क पर लड़ाई करते सांड

छतरपुर में दो आवारा सांडों ने सड़क पर जमकर उत्पात मचाया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। मामला शहर के अंदर जवाहर रोड का है। जहां दो सांड अचानक से लड़ने लगे। जिससे सड़क पर चल रहे राहगीर बचकर निकलते नजर आए। यह माजरा एक घंटे तक ऐसे ही चला। यदि सांडों की लड़ाई में कोई हादसे का शिकार हो जाता तो इसकी जिम्मेदारी किसकी होती? शायद ही इसका जवाब कोई दे पाए। सांड आपस में लड़ते रहे और वाहन चलाने वाले अपनी सुरक्षा अपने हाथ में लेकर वहां से निकलते रहे। 

सीएम के आदेश को नजर अंदाज कर रहा प्रशासन 

प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने सभी जिले के कलेक्टरों को यह निर्देश दिया था कि सड़क पर कोई मवेशी दिखाई नहीं देनी चाहिए। लेकिन सीएम के इस आदेश को प्रशासन ने हल्के में लिया। बता दें कि, आए दिन इस तरह के मामले सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। जहां सांड आपको चौक-चौराहे पर लड़ते दिख जाएंगे। उनके इस लड़ाई में कई बार हादसे भी हो चुके हैं। कई दफा तो ये हादसे इतने भयावह होते हैं कि लोगों को अपनी जान तक गंवानी पड़ जाती है।

पहले भी सामने आ चुके हैं इस तरह के वीडियो

हाल में ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। जहां, सड़क पर एक सांड राह चलते बाइक सवार को धक्का देते हुए दिखाई दे रहा था। वीडियो में देखा गया कि एक बाइक पर दो लोग बैठे हुए थे और उन्हें पीछे से एक सांड धक्का लगाते हुए नजर आ रहा था। वहीं, बाइक पर बैठे लोग खुद को और बाइक को संभालते हुए नजर आ रहे थे। थोड़ी दूर तक तो सांड उन्हें धक्का देते रहा। लेकिन कुछ दूर आगे जाने के बाद बाइक सवार अपनी बाइक को रोक देते हैं फिर भी सांड उन्हें धक्का देने में ही लगा रहता है। इस नजारे को देख सड़क पर खड़े लोग उन बाइक सवारों की मदद करने के लिए भी दौड़ते हैं और सांड को मारकर वहां से भगाने का प्रयास करते हैं। लेकिन सांड उलटे उन पर ही हमला बोल देता है। सांड को खुद पर ही हमला करते देख लोग वहां से भाग खड़े होते हैं।

ये भी पढ़ें:

एकता और शांति का संदेश दे रहे थे स्कूली छात्र, पीछे जो नजारा दिखा उसे देख रोके नहीं रुक रही लोगों की हंसी

रावण का पुतला जलाने के लिए लगाई गई आग, उलटे लंकेश ने ही भीड़ पर कर दिया आक्रमण, Video में जान बचाकर भागते दिखे लोग