A
Hindi News वायरल न्‍यूज दूध की उबाल रोकने की Trick, पतीले में लगा दिया पानी की टंकी वाला अलार्म, Video देखकर ही समझ आएगा लड़के का यह जुगाड़

दूध की उबाल रोकने की Trick, पतीले में लगा दिया पानी की टंकी वाला अलार्म, Video देखकर ही समझ आएगा लड़के का यह जुगाड़

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक लड़का जुगाड़ लगाकर दूध को गिरने से बचने का तरीका बताता है। इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान हो रहा है।

लड़के का यह जुगाड़ सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA लड़के का यह जुगाड़ सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल

अधिकतर महिलाएं दूध गैस पर रखकर भूल जाती हैं, जिससे दूध चूल्हे पर उबल जाता है। ऐसे में आधा दूध गिर जाता है और पूरा गैस स्टैंड गंदा हो जाता है। इसे साफ करना भी काफी मुश्किल होता है और घर में दूध को लेकर नुकसान भी झेलना पड़ता है। हर कोई इस समस्या का समाधान पाना चाहता है। लोग सोचते हैं कि दूध के उबालने की समस्या से बचने का क्या तरीका हो सकता है। लेकिन आज हम आपको इससे जुड़ा एक वीडियो बताएंगे, जिसे देख आप भी हैरान हो जाएंगे। बता दें कि इन दोनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा गया कि दूध को उबालने से कैसे बचाया जा सकता है। 

लड़के ने लगाया गजब का जुगाड़

जैसा कि इस वीडियो में देखा जा रहा है एक लड़के ने दूध को उबालने से बचने के लिए गजब का जुगाड़ लगाया है। लड़का गैस पर दूध से भरा बर्तन रखता है और उस बर्तन के ऊपर दो वायर लगा कर चिपका देता है। जिसका तार ले जाकर वह इलेक्ट्रिक बोर्ड में लगाकर स्विच ऑन कर देता है, फिर वह नीचे उतर कर सोफे पर लेट कर रील देखने लग जाता है थोड़े समय बाद जब दूध उबालकर ऊपर आने लगता है, तब एक आवाज आती है, सावधान पानी की टंकी भर गई है कृपया मोटर बंद कर दें। यानी लड़के ने पानी की टंकी वाला अलार्म दूध के पतीले में लगा दिया। ऐसी आवाज सुनते ही लड़का भाग कर ऊपर किचन में जाता है और स्विच को बंद कर गैस के पास आकर दूध के बर्तन को गैस से उतार लेता है। इसके बाद वीडियो के अंत में लड़के ने हार पहना हुआ है और उसकी मां उसके पास में खड़ी हुई है। इस काम के लिए लड़की की मां लड़के को मेडल देती है। दोनों के हाथ में दूध का बर्तन पकड़े हुए है। और दोनो कैमरे की तरह देखते हैं।

एक्स पर शेयर किया वीडियो

बता दें कि इस वीडियो को divyakumari नाम से एक यूजर ने एक्स पर शेयर किया है। शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि "दूध की उबाल रोकने की ट्रिक।।।वाह क्या अविष्कार है।" इस वीडियो को 29 मई 2024 को पोस्ट किया गया है। इस पर अभी तक 440 से ज्यादा लाइक है और 20 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को देखा है।  वहीं कई लोग इस वीडियो पर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं। एक यूजर ने इस पर कमेंट कर लिखा कि "यह अब शादी के लिए रेडी है।" वहीं दूसरे यूजर ने कमेंट कर लिखा कि "सब कुछ गलत है, इसमें टेप गर्म पतीले पर नहीं ठहरेगा। नंगे तार पतीले से टच होकर वैसे ही अलार्म दे देगा और लास्ट में उबाल आने पर अलार्म उबाल नहीं रोक पाएगा। फिलहाल लोग इसी तरह की कमेंट कर अपनी राय साझा कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

इस नाई के यहां बाल कटवाने के लिए जिगरा चाहिए, हेयर कटिंग का यह Video देख लोगों की हवा ही निकल गई

कांच की बोतलों पर टिका दी भारी भरकम सिलाई मशीन, Video में चचा का कमाल देख आप भी हो जाएंगे हैरान