A
Hindi News वायरल न्‍यूज वाह क्या सोच है रे तेरी! LED light चोरी होने से बचाने के लिए लगाया ऐसा दिमाग कि चोर भी रह जाएंगे सन्न

वाह क्या सोच है रे तेरी! LED light चोरी होने से बचाने के लिए लगाया ऐसा दिमाग कि चोर भी रह जाएंगे सन्न

LED lights को चोरी होने से कैसे बचाया जा सकता है, उसके लिए एक परिवार ने ऐसा नायाब तरीका ढूंढ निकाला है, जिसे देखने के बाद लोगों के साथ-साथ चोर भी अपना माथा पीटने लगेंगे।

बल्ब चोरी होने से बचाने का तरीका- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/@NAUGHTYWORLD बल्ब चोरी होने से बचाने का तरीका

लोग घरों में चोरी होने से बचाने के लिए तरह-तरह के उपाय लगाते हैं। कोई घर में थेफ्ट सेंसर अलार्म लगवाता है तो कोई CCTV कैमरा। सुरक्षा के उपकरण जितने हाईटेक होते जा रहे हैं, उतने ही चोरों के तरीके बदलते जा रहे हैं। चोर हर एक चीज का तोड़ निकालने के बाद चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं। लेकिन एक परिवार ने अपने घर में चोरी को रोकने के लिए कुछ ऐसा दिमाग भिड़ाया कि लोगों के साथ-साथ चोर भी अपना माथा पीटने लगेंगे। 

ऐसे रोकी जा सकती है चोरी

आमतौर पर आपने देखा होगा कि घर के बाहर लगे या फिर किसी ओपन हॉल में लगे LED लाइट अक्सर लोग खोल ले जाते हैं। ऐसे में इस तरह की चोरी को रोकने के लिए एक परिवार के किसी शख्स ने क्या खूब दिमाग लगाया है। चोरी को रोकने के इस तरीके की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिसमें देखा जा सकता है कि परिवार के लोगों ने एक LED लाइट की चोरी को रोकने के लिए गजब का तरीका अपनाया है। दरअसल, परिवार ने LED बल्ब को बचाने के लिए उसमें साइकिल वाला ताला लगा रखा है। आपको याद होगा कि पहले साइकिलों में हम बाहर से एक ताला लगाते थे। वहीं, ताला इस बल्ब में भी लगाया गया है। ताकि, चोर उस LED बल्ब को चुरा ना पाएं। वैसे इस तेज-तर्रार दिमाग वाले शख्स के इस IDEA की दाद देनी पड़ेगी, जो उसने चोरी रोकने के लिए इतना नायाब तरीका खोज निकाला है। 

लोगों को यह तरीका आया पसंद

वायरल हो रहे इस पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @naughtyworld नाम के यूजर ने शेयर किया है। जिसके कैप्शन में लिखा है - Security ultra pro max. इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक लाखों लोगों ने देखा और हजारों लोगों ने लाइक किया है। वहीं, तमाम लोगों ने इस पर कमेंट कर चोरों के खूब मजे लिए हैं। जबकि कई लोगों ने अपने घर में हुए LED लाइट्स की चोरी की घटनाओं के बारे में लोगों को बताया है। 

ये भी पढ़ें:

एकता और शांति का संदेश दे रहे थे स्कूली छात्र, पीछे जो नजारा दिखा उसे देख रोके नहीं रुक रही लोगों की हंसी

रावण का पुतला जलाने के लिए लगाई गई आग, उलटे लंकेश ने ही भीड़ पर कर दिया आक्रमण, Video में जान बचाकर भागते दिखे लोग