A
Hindi News वायरल न्‍यूज Video: इस बच्चे ने बदल डाला A for Apple, B for boy का मतलब, क्लास के छात्रों को दी नई शिक्षा

Video: इस बच्चे ने बदल डाला A for Apple, B for boy का मतलब, क्लास के छात्रों को दी नई शिक्षा

सोशल मीडिया पर एक बहुत ही मजेदार वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। जिसमें एक बच्चे ने इंग्लिश का बेसिक सिलेबस ही बदल डाला।

बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता। कई बार तो हमें ऐसी अनोखी चीजें देखने को मिलता हैं, जिसे शायद ही पहले कभी किसी ने देखा या सुना हो। हाल में एक स्कूली छात्र का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसने बच्चों को पढ़ाए जाने वाले इंग्लिश अल्फाबेट्स के मतलब ही बदल डाले। जहां आज तक हमने यही पढ़ा और सुना था कि, A For Apple होता है, B for Boy होता है, C for Car होता है, D for Dog होता है। लेकिन इस बच्चे ने हमारे इंग्लिश के बेसिक को ही बदल डाला और अपने हिसाब से इनके मायने तय कर दिए। 

बच्चा क्लास को आया पढ़ाने

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक स्कूल में पढ़ाई के लिए छात्र और शिक्षक जुटे हुए हैं। शिक्षक छात्रों के इंग्लिश क्लास लेने आए थे। ऐसे में शिक्षक बच्चों से पूछते हैं कि आज इंग्लिश अल्फाबेट कौन पढ़ाएगा। शिक्षक का सवाल सुन एक छात्र सामने आता है और कहता है कि आज मैं पढ़ाऊंगा। फिर टीचर बोलते हैं कि ठीक है आओ और अन्य बच्चों को पढ़ाओ। छात्र टीचर के पास खड़े होकर अन्य छात्रों को पढ़ाने लगता है। वह अपनी इंग्लिश की बुक खोलता है और उसमें देखकर बच्चों को पढ़ाना शुरू कर देता है। 

बच्चे ने बदल डाला इंग्लिश अल्फाबेट्स के मतलब

छात्र जोर-जोर से चिल्लाकर क्लास को A for सेव, B for लइका, C for मारुती, D for कुकुर पढ़ाने लगता है। जैसे ही टीचर बच्चे के इस पढ़ाई को देखते हैं, वे हैरान रह जाते हैं कि आखिर ये बच्चा दूसरे छात्रों को क्या पढ़ा रहा है। बच्चे के इस ज्ञान पर उन्हें हंसी भी आती है। लेकिन वे अपनी हंसी पर कंट्रोल करते हुए बच्चे से पूछते हैं कि आखिर ये D for कुकुर कब से होने लगा। इस पर बच्चा जवाब देता है कि बुक में यहीं लिखा गया है।

बच्चे का मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

इस मजेदार वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @iBhumihar_Girl नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो कहां का है, इस बारे में तो कोई जानकारी नहीं है लेकिन बच्चे और शिक्षक की बोली सुनकर यह कहा जा सकता है कि ये वीडियो पक्का बिहार का ही है। वीडियो को अब तक डेढ़ लाख लोगों ने देखा और 2500 लोगों ने लाइक किया है। वहीं, तमाम लोगों ने वीडियो पर कमेंट भी किया। जहां एक यूजर ने लिखा - ऐसी पढ़ाई बिहार में ही होती है। दूसरे ने लिखा - टीचर सोच रहा होगा कि अगर कोई अधिकारी जांच के लिए आ गया तो मेरी नौकरी ही चली जाएगी। तीसरे ने लिखा - बच्चा सही पढ़ा रहा है लोग गलत समझ रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

कोने में जाकर ताऊ ने फंसाई देसी दारू और बैटरी हो गई फुल चार्ज, फिर DJ पर लगाया डांस का जोरदार तड़का

बचपन में बाबा बागेश्वर को थी ये बीमारी, नटखट बच्चे के प्रश्न पर दिया ये मजेदार जवाब, Video हुआ वायरल