A
Hindi News वायरल न्‍यूज रेवड़ी खाने वाले हो जाएं सावधान, बहुत ही गंदा है इसे बनाने का तरीका, Viral Video में किया गया यह दावा

रेवड़ी खाने वाले हो जाएं सावधान, बहुत ही गंदा है इसे बनाने का तरीका, Viral Video में किया गया यह दावा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें रेवड़ी को बनाने का तरीका दिखाया जा रहा है और लोगों को सतर्क किया जा रहा है। वायरल वीडियो में यह दावा किया गया है कि रेवड़ी बनाने का तरीका बहुत ही गंदा है। अगर आपने यह वीडियो देख लिया तो अगली बार रेवड़ी खाने से पहले 10 बार सोचेंगे।

Screen Grab- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA रेवड़ी बनाते हुए शख्स का वीडियो हुआ वायरल

मार्केट में ऐसी कई चीजें बिकती हैं जिन्हें खाना इंसान को काफी पसंद होता है। किसी को चाइनीज फूड खाना पसंद होता है तो कोई बाहर के छोले-भटूरे खाता है। लोग यह सोचकर बाहर की चीजों पर भरोसा करते हैं इसे बनाते समय सफाई का ध्यान रखा जाता होगा। मगर अभी कुछ समय से सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे वीडियो वायरल होते रहे हैं जिसमें यह दावा किया जाता है कि जो बाहर की चीजें हम खाते हैं, उसे बनाने का तरीका बहुत ही गंदा होता है। वीडियो में अक्सर यही देखने को मिलता है कि लोग ऐसी चीजों को बनाने के लिए सफाई का बिल्कुल ध्यान नहीं रखते हैं। हाल में ऐसा ही एक वीडियो फिर वायरल हो रहा है। जिसमें रेवड़ी की मेकिंग प्रोसेस को दिखाया गया है। वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि जो रेवड़ी हम खाते हैं उसे बहुत ही गंदे तरीके से बनाया जाता है। 

वायरल वीडियो में क्या दिखा?

वीडियो में यह देखने को मिल रहा है कि एक छोटी सी फैक्ट्री में रेवड़ी बनाने का काम किया जा रहा है। रेवड़ी को बनाने में जितनी लापरवाही बरती जा सकती है और सफाई को नजरअंदाज किया जा सकता है, वह इस वीडियो में देखने को मिल रहा है। रेवड़ी बनाने वाले कर्मचारियों ने ना तो अपने हाथों में ग्ल्व्स पहने हैं और ना ही किसी तरह की साफ-सफाई का ख्याल रख रहे हैं। इतना ही नहीं जिस जगह रेवड़ी को बनाया जा रहा है, वहीं इसे बनाने वाले चप्पल पहन के घूम रहे हैं। वायरल हो रहा यह वीडियो को कानपुर का बताया जा रहा है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @TechAndCricket नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'असली टेस्ट यहां है, खाने वालों सावधान हो जाओ।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 1 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- सफाई का तो ध्यान ही नहीं है। दूसरे यूजर ने लिखा- बिल्कुल सावधान होना ही पड़ेगा। तीसरे यूजर ने लिखा- आज से खाना बंद। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा- मैं तो खाता ही नहीं।

ये भी पढ़ें-

Flipkart भी गजब करता है, 6 साल पुराने ऑर्डर के संबंध में शख्स को किया कॉल, वायरल हो रहा है पोस्ट

इस लड़की के तो शौक ही अलग है, जो भी देखेगा हैरान हो जाएगा, Video हुआ वायरल